Yogi

Yogi government: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना काल में दर्ज तीन लाख मुकदमे होंगे वापस

Yogi government: इस निर्णय से सामान्य नागरिकों को अनावश्यक अदालती कार्रवाई व फौजदारी प्रक्रिया की कार्रवाई से बड़ी राहत मिलेगी: ब्रजेश पाठक

लखनऊ, 26 अक्टूबरः Yogi government: योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल व लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े तीन लाख से अधिक दर्ज मुकदमे वापस लेने का फैसला किया हैं। वहीं वर्तमान व भूतपूर्व सांसदों, विधायकों व विधान परिषद सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं किए जाएंगे।

विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि योगी सरकार के इस निर्णय से सामान्य नागरिकों को अनावश्यक अदालती कार्रवाई व फौजदारी प्रक्रिया की कार्रवाई से बड़ी राहत मिलेगी। विधि एवं न्यायमंत्री ने पिछले दिनों कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन के तहत दर्ज मामले वापस लिए जाने का ऐलान किया था।

क्या आपने यह पढ़ा… National webinar: डॉ. भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय (दिल्ली विश्वविद्यालय) में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर एक राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन

ब्रजेश पाठक ने बताया कि कोरोना महामारी से पूरे देश में उत्पन्न अभूतपूर्व स्थिति से निपटने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों ने आपदा प्रबंध अधिनियम-2005, महामारी अधिनियम-1897 और भारतीय दंड संहिता-1860 आदि के प्रावधानों को लागू किया था।

Whatsapp Join Banner Eng