Yogi winner

Yogi Adityanath created history: शानदार जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बोले….

Yogi Adityanath created history: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने रचा इतिहास

37 वर्षों बाद प्रदेश में पूर्ण कालिक मुख्यमंत्री के नेतृत्व में की दुबारा वापिसी

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र की सभी आठो विधानसभा सीटें भाजपा की झोली में

भाजपा 274, सपा 124, कांग्रेस 2, अन्य 2 तथा बसपा को मिली मात्र 1 सीट

  • Yogi Adityanath created history: विकास व सुशासन को जनता ने दिया आशीर्वाद

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 11 मार्च:
Yogi Adityanath created history: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इतिहास रच दिया. 37 सालों के बाद किसी पूर्ण कालिक मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार की पुनर्वापसी हुई है. एग्जिट पोल के अनुमान के अनुरूप ही परिणाम आये. 7 मार्च को आये लगभग सभी एग्जिट पोल ने योगी सरकार के वापिसी की घोषणा कर दी थी . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की सभी आठों सीटें भाजपा की झोली में अंततः आ ही गई .

वाराणसी शहर दक्षिणी सीट का परिणाम आने में 23 चक्रों की गिनती करनी पड़ी. भाजपा के प्रत्याशी डॉ नीलकंठ तिवारी और सपा के किशन दीक्षित के बीच कांटे की लड़ाई हुई . कभी दीक्षित आगे ….तो कभी तिवारी आगे … प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की सर्वाधिक प्रतिष्ठा वाली इसी सीट के अंतर्गत विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ धाम स्थित है. और अंत में 23 वें चक्र की गिनती के बाद भाजपा के डॉ नीलकंठ तिवारी ने सपा के किशन दीक्षित को साढ़े दस हज़ार वोट से हरा दिया. सबकी निगाहेँ इस सीट पर लगी रही .

इस बार के चुनाव में भाजपा को 274, समाजवादी पार्टी को 124, कांग्रेस को 2 , अन्य 2 तथा बसपा को मात्र 1 सीट मिली. आप का खाता नहीं खुल सका . अखिलेश यादव के धुआँदाज़ प्रचार , जयंत चौधरी , ओमप्रकाश राजभर , स्वामी प्रसाद मौर्या , सैनी आदि के साथ तालमेल कोई काम न आया . सभी बाबा के सुनामी में उड़ गये .

bjp worker celebrate

प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों के बाद विकासवाद की राजनीति के प्रतीक बनकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जरूर उभरे हैं। विधानसभा चुनाव में पहली बार मैदान में उतरे सीएम योगी ने गोरखपुर शहर सीट से न सिर्फ बड़ी जीत दर्ज की बल्कि 37 वर्ष बाद यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार की लगातार वापसी का इतिहास रच डाला। राज्य में फिर से भगवा लहराने के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचे सीएम योगी सभी कार्यकर्ताओं को इस बड़ी जीत की बधाई दी। इस दौरान कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखा।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर(Yogi Adityanath created history) शहर सीट पर बड़ी जीत के बाद प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। गुलाल लगाकर इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में चार राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भाजपा की सरकार बनने जा रही है। विकास और सुशासन को एक बार फिर से जनता ने अपना आशीर्वाद दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के परिणामों पर पूरे देश की निगाहें थीं। आज भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज की है। इसके लिए जनता जनार्दन और कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि धन्यवाद।

पहली बार उत्तर प्रदेश में सात चरणों में शांति पूर्वक चुनाव संपन्न हुआ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह प्रचंड बहुमत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के माडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता का आशीर्वाद है। इसे स्वीकार करते हुए आम जनमानस की आकांक्षाओं के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के इस मंत्र को अंगीकार करते हुए निरंतर आगे बढ़ाना होगा। 

यह भी पढ़ें:Railway withdrew this restriction: रेलवे ने तत्काल प्रभाव से वापस ली यह पाबंदी, पढें पूरी खबर

Hindi banner 02