ADI women day

WR Women Welfare Organization: अहमदाबाद मण्डल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 पर कार्यक्रम का आयोजन

WR Women Welfare Organization: अहमदाबाद मण्डल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

अहमदाबाद, 08 मार्च: WR Women Welfare Organization: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल पर महिला कर्मचारियों के लिए आयोजित उत्सव गतिविधियों के जरिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 को बड़े उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। यह समारोह मण्डल के विभिन्न विभागों की कई महिला कर्मचारियों को उनकी निरंतर कड़ी मेहनत, समर्पण और रेलवे में योगदान के लिए सम्मानित करने के साथ संपन्न हुआ।

इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अभियान का विषय “इन्वेस्ट इन वूमेन : एक्सलरेट प्रोग्रेस” अद्वितीय और विविधता पर विचार और विश्लेषण करके लिंग-उत्तरदायी बजटिंग पर केंद्रित है। इस कार्यक्रम के दौरान मंडल कार्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम, सिंगिंग, डांस, मिमिक्री, कविता एवं शायरी का आयोजन किया गया। इस दौरान बी.जे. मेडिकल कॉलेज के मानसिक रोग विभाग की प्रमुख डॉ. नीता मेहता ने वूमेन हेल्थ पर आयोजित सेमिनार में सर्वाइकल, गर्भशाय इत्यादि महिला संबंधी कैंसर पर व्याख्यान दिया गया।

WR Women Welfare Organization

मण्डल रेल प्रबंधक सुधीर कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ वर्षो से महिलाएं खुद को इस तरह से प्रदर्शित करने में सक्षम हुई है कि लोगों की मानसिकता समाज में महिलाओं द्वारा किए गए कार्यों को पहचानने के लिए बदलने लगी है। यह महिलाओं के अधिकारों, योगदान, शिक्षा और उनके कैरियर के अवसरों आदि के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। अहमदाबाद मण्डल पर भी महिला रेल कर्मी बखूबी, पुरुष कर्मचारियों के साथ उत्कृष्ट कार्य कर रही है। ट्रेन चलाने से लेकर भारी से भारी कार्य सक्षम तरीके से कर रही है।

यह भी पढ़ें:- Om Namah Shivay: ऊँ नम: शिवाय !

इस अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन अहमदाबाद (WR Women Welfare Organization) की अध्यक्षा संगीता शर्मा ने कार्मिक विभाग द्वारा तैयार की गई महिलाओं से संबंधित बूकलेट संगिनी का अनावरण किया तथा अपने संदेश में बताया कि भारतीय समाज में ही नहीं वरन पूरे विश्व में स्त्रियों की भूमिका सदा से ही बहुत महत्वपूर्ण रही हैं, चाहे हम परिवार की बात करें या फिर समाज की, राजनीति की या फिर अर्थव्यवस्था की महिलाएं हर एक स्थान पर अपनी भूमिका बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाती आई है। आज दुनिया का कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां महिलाओं ने खुद को साबित नहीं किया है महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा हर क्षेत्र में बनवाया है।

इस कार्यक्रम के दौरान संगीता शर्मा के मार्ग दर्शन में संगठन द्वारा मंडल पर कार्यरत 29 महिला कर्मचारियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए मोमेंटों एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी जितेश अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं कर्मचारी हित निधि के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे कर्मचारी हित निधि के पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें