Varanasi 6

Vasant kanya mahavidyalay: वसंत कन्या महाविद्यालय में हर घर तिरंगा अभियान का हुआ शुभारंभ

  • अपने आस पास के घरों तक तिरंगा पहुँचावें छात्राएं… प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव

Vasant kanya mahavidyalay: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर एन एस एस के सभी इकाइयों के द्वारा एक सप्ताह तक चलेगा यह अभियान

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 12 अगस्त: Vasant kanya mahavidyalay: वसंत कन्या महाविद्यालय कमच्छा में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सप्ताह व्यापी हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ वी के एम की प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raksha bandhan 2022: यातायात नियम तोड़ने वाले भाइयों को बचाने के लिए महिला पुलिस ने बांधी राखी

भारतीय स्वतंत्रता के गौरवमय 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में, अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित, राष्ट्रीय सेवा योजना की सभी इकाईयों की स्वयं सेविकाओं को संबोधित करती हुई प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने कहा कि तिरंगा भारत की पहचान है। आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है।

प्रो. श्रीवास्तव ने स्वयं सेविकाओं सहित महाविद्यालय की समस्त छात्राओं को तिरंगे के जन साधारण के घर तक पहुंचने की यात्रा पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं से अपने आसपास के घरों तक तिरंगा पहुंचाने और तिरंगे का सम्मान करने के लिए प्रबोधित किया। डॉ. शशिकेश कुमार गोंड सहायक आचार्य इतिहास विभाग ने राष्ट्रीय ध्वज के विविध स्वरूपों के इतिहास से स्वयं सेविकाओं को अवगत कराया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ.नीहारिका लाल, डॉ.इन्दु उपाध्याय, डॉ.गरिमा उपाध्याय, डॉ.अंजुलता, डॉ.अंशु शुक्ला, डॉ.सुनीता दीक्षित, डॉ.सुप्रिया सिंह, डॉ.आरती चौधरी, डॉ.सिमरन, डॉ.विजय कुमार, डॉ.अखिलेश राय आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों डॉ मंजू कुमारी राय, डॉ.आरती कुमारी और डॉ. शशिकेश कुमार गोंड के नेतृत्व में, स्वयं सेविकाओं ने सोत्साह भाग लेकर अभियान को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Good news for air travelers: अब फ्लाइट का किराया होगा सस्ता…! केंद्र सरकार के इस फैसले से झूम उठे हवाई यात्री

Hindi banner 02