Varanasi master plan 2031: वाराणसी, रामनगर, मुगलसराय महायोजना 2031 के सुझाव हेतु लगाई गयी प्रदर्शनी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

Varanasi master plan 2031: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा 5 स्थलों पर ड्राफ्ट महायोजना की लगाई गयी प्रदर्शनी

वाराणसी, 06 जनवरीः Varanasi master plan 2031: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का सुव्यवस्थित विस्तार, अब जल्दी ही मूर्त रूप लेने जा रहा है। वाराणसी विकास प्राधिकरण की तेज तर्रार उपाध्यक्ष ईशा दूहन के नेतृत्व में वाराणसी महायोजना 2031 (Varanasi master plan 2031) और राम नगर/मुगलसराय महायोजना 2031 को अंतिम रूप देने की कवायद तेज कर दी गयी है।

महायोजना के तैयार ड्राफ्ट और नक्शे को आम जनता की सुझाव और आपत्तियों हेतु प्रकाशित कर दी गयी। जनता की सुविधा हेतु शहर के 5 प्रमुख स्थानों पर महायोजना 2031 के ड्राफ्ट और विशाल मैप की प्रदर्शनी लगायी गयी है। प्राधिकरण के द्वारा लगाई गयी ड्राफ्ट और मैप की प्रदर्शनी के अवलोकन करने और आपत्ति/सुझाव देने हेतु 30 दिनों का समय निर्धारित किया गया है।

विदित है कि आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत जीआईएस प्लेटफार्म पर तैयार की जा रही वाराणसी महायोजना 2031 एवं रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट को, वाराणसी विकास प्राधिकरण बोर्ड की 126 वीं बैठक में गत 28 दिसंबर को स्वीकृति के उपरांत, महायोजना के ड्राफ्ट को अंतिम रूप देते हुए जन सामान्य से आपत्ति एवं सुझाव हेतु प्रकाशित किया गया है। वाराणसी महायोजना 2031 एवं रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 पर आपत्ति/सुझाव 30 दिवस तक ईमेल, डाक तथा प्रदर्शनी स्थलों पर हाथों हाथ भी दिये जा सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Delhi corona case: कोरोना से दिल्ली के खराब होते हालात पर जानें क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

वाराणसी महायोजना 2031 एवं रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 का बोर्ड के द्वारा अनुमोदित ड्राफ्ट प्राधिकरण की वेबसाइट www.vdavns.com पर उपलब्ध कराया गया है। वाराणसी महायोजना 2031 एवं रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट को 5 जनवरी से वाराणसी, रामनगर और मुग़लसराय के 5 स्थलों पर प्रदर्शनी के रूप में आम जनमानस के अवलोकनार्थ प्रदर्शित किया गया है।

  1. वाराणसी विकास प्राधिकरण कार्यालय- हेल्पडेस्क पटल
  2. उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय
  3. नगर पालिका कार्यालय रामनगर
  4. नगर पालिका कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय)
  5. उप जिलाधिकारी कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय)

उक्त प्रदर्शनी स्थलों पर वाराणसी विकास प्राधिकरण एवं नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के कार्मिकों की तैनाती की गयी है, जिनसे संपर्क करते हुये वाराणसी महायोजना 2031 एवं रामनगर मुगलसराय महायोजना 2031 के ड्राफ्ट के विषय में कोई भी जानकारी प्राप्त करते हुये ड्राफ्ट महायोजना के संबंध में आपत्ति / सुझाव प्रदान किये जा सकते है।

Whatsapp Join Banner Eng