Varanasi DM meeting

Varanasi DM held a review meeting: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में जिलाधिकारी ने किया समीक्षा बैठक

Varanasi DM held a review meeting: मुख्यमंत्री आवास योजना से संबंधित सही जानकारी उपलब्ध न करने पर जिलाधिकारी ने जतायी नाराजगी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 30 दिसंबर: Varanasi DM held a review meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में गुरुवार को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुई। बैठक के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना से संबंधित सही जानकारी न दे पाने पर, डीडीओ पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और उन्हें पूरा डाटा ससमय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने हर घर नल योजना की धीमी प्रगति पर उन्होंने जल निगम के अधिकारियों पर भी नाराजगी जाहिर की और निर्देश दिया कि इस योजना से जुड़े जो भी बिंदु हैं उनका समाधान तत्काल किया जाए। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अमृत सरोवर की समीक्षा के दौरान उन्होंने प्रत्येक गांव में पहले से उपस्थित तालाबों के सुंदरीकरण का कार्य मनरेगा से कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा के दौरान अपर नगर आयुक्त को चिंहित स्थानों पर ट्रांसजेंडर के लिए पब्लिक टॉयलेट सीट यथाशीघ्र लगवाने का निर्देश दिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को जो भी कार्य बचे हैं उन्हें युद्धस्तर पर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डीडी एग्रीकल्चर, जल निगम एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM ajivika mission in varanasi: वाराणसी में प्रधानमंत्री आजीविका मिशन के निवेश निधि वितरण प्रोग्राम

Hindi banner 02