dark circles

Remedies to remove dark circles: क्या आप भी डार्क सर्कल से हैं परेशान? इन नुस्खों से मिलेगा फायदा

Remedies to remove dark circles: आंखों के आसपास टमाटर का रस लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे दूर होते हैं

लाइफ स्टाइल, 30 दिसंबरः Remedies to remove dark circles: आजकल हर व्यक्ति अपनी लाइफ में बिजी होता है। कामकाज में बिजी होने की वजह से हम अपनी हेल्थ पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते। कभी-कभी हम अच्छे तरीके से नींद भी नहीं लेते। साथ ही तनाव और स्ट्रेसफुल लाइफ जीते हैं। इस वजह से बहुत ही स्वास्थ्य समस्याएं हो जाती है।

कभी-कभी आंखों के आसपास काले घेरे हो जाते हैं। यह घेरे दिखने में बहुत ज्यादा भद्दे होते हैं। यह आपकी खूबसूरती को कम कर देते हैं। इसलिए डार्क सर्कल को दूर करना काफी जरूरी होता है। अगर आप चाहें तो घर पर ही कुछ आसान उपाय अपना सकते हैं। आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे। इन्हें फॉलो करके आप डार्क सर्कल को आसानी से दूर कर पाएंगे।

डार्क सर्कल को दूर करने के लिए खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरे का रस निकालकर इसे आंखों के आसपास लगाएं। उसके बाद 10 मिनट रहने दें। अब चेहरे को साफ कर लें। अगर आप चाहे तो ककड़ी की स्लाइस फ्रिज में रख के उसे आंखों पर लगा सकते हैं। इससे भी आपको फायदा मिलेगा। टमाटर का रस भी उपयोगी होता है।

आंखों के आसपास टमाटर का रस लगाने से काले घेरे धीरे-धीरे दूर होते हैं। साथ ही आप पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। साथ ही नींद भी पर्याप्त मात्रा में लें। अगर आप सही तरीके से नींद नहीं लेते तो भी यह समस्या होती है। साथ ही खान-पान का भी ध्यान रखना चाहिए। इन सभी चीजों का ध्यान रखकर आप आंखों के आसपास के काले घेरों को दूर कर सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi DM held a review meeting: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में जिलाधिकारी ने किया समीक्षा बैठक