Varanasi diwali camp

Varanasi diwali camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा 07 दिवसीय मेगा दीपावली कैम्प सम्पन्न

Varanasi diwali camp: मेगा कैंप मे कुल 358 लोगों ने की भागीदारी

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 2 नवम्बर: Varanasi diwali camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित 7 दिवसीय मेगा दीपावली कैंप आज सफलता पूर्वक संपन्न हो गया। इस मेगा संपत्ति कैंप मे जहाँ एक ओर प्राधिकरण की 17 सम्पत्तियों की रजिस्ट्री की गयी वहीं दूसरी ओर 1.68 करोड़ रूपये कोष मे जमा हुए। धनतेरस एवं दीपावली त्योहारों के कारण आम जनमानस में सम्पत्तियों को खरीदने एवं रजिस्ट्री कराने का विशेष महत्व रहता है।

Varanasi diwali camp: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा धनतेरस एवं दीपावली त्योहार पर प्राधिकरण की संपत्ति प्राप्त करने का सुनहरा अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 27 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक विशेष 07 दिवसीय “मेगा दीपावली संपत्ति कैम्प” आयोजित किया गया। इस विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर कई प्रकार की सुविधाओं को उपलब्ध करायी गयी। प्राधिकरण की समस्त अविक्रित सम्पत्तियों (आवासीय भूखंड, आवास एवं व्यावसायिक) को 07 दिवसीय ई-नीलामी के माध्यम से खरीदने की सुविधा प्रदान की गयी।

विक्रय की जा चुकी संपत्तियाँ जिनमें पूर्ण भुगतान किया जा चुका है को रजिस्ट्री करने की सुविधा भी प्रदान की गयी। पूर्व में विक्रय की गयी सम्पत्तियों की अवशेष धनराशि को भुगतान करने की सुविधा का भी लाभ आवंटियों ने लिया। मेगा दीपावली कैम्प” के अंतर्गत कुल 358 आगंतुकों द्वारा विभिन्न कार्यों हेतु कैंप में प्रतिभाग किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. UP governor: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल द्वारा टीबी रोगियों को गोद लेने का कार्यक्रम संपन्न

1.65 करोड़ रुपए की कुल 13 सम्पत्तियों को ई नीलामी के माध्यम से विक्रय किया गया। इनमें लालपुर आवासीय योजना में 1 व्यावसायिक भूखंड, रामनगर आवासीय योजना में 07 आवासीय भूखंड एवं गांधी नगर दीप शिखा (ब्लाक-2) में 5 दुकानें सम्मिलित है। विभिन्न योजनाओं में 17 रजिस्ट्री रजिस्ट्री निष्पादित की गयी, जिनमे लालपुर प्रथम चरण की 6, लालपुर द्वितीय चरण की 3, संजय गांधी नगर की 3, बड़ी गईबी की 2, कामायनी नगर की 1, पिशाचमोचन की 1 एवं आकाशदीप काम्प्लेक्स की 1 संपत्ति सम्मिलित है।

प्राधिकरण की उपाध्यक्षा ईशा दूहन के नेतृत्व में आयोजित इस सप्ताह व्यापी मेगा दीपावली कैंप को सफल बनाने मे सम्पति अधिकारी विनोद कुमार सिंह, सहायक सम्पति अधिकारी रमेश कुमार दुबे के साथ संपत्ति एवं अन्य विभागों के अधिकारियो तथा कर्मचारियों ने अथक परिश्रम की। प्राधिकरण के इतिहास मे पहली बार आयोजित इस मेगा कैंप का जनता ने भरपूर लाभ उठाया।

Whatsapp Join Banner Eng