Yogi

UP govt decision for farmers: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का किसानों के हित में बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

UP govt decision for farmers: निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 प्रतिशत की कटौती

लखनऊ, 07 जनवरीः UP govt decision for farmers: यूपी में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें ढूंढ रही हैं। इसी कड़ी में राज्य की योगी सरकार ने किसानों के हित (UP govt decision for farmers) में बड़ा फैसला लिया हैं। यूपी के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किसानों के लिए बिजली के दाम आधे करने का ऐलान किया हैं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेेक्शनों की बिजली दरों में 50 प्रतिशत की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हार्दिक अभिनंदन।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि निजी नलकूप के नए बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रूपये/यूनिट से घटकर 1 रूपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति ह़ॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा। अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 85 रूपये/हॉर्स पावर होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. WRWWO president donated smart TV: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने अहमदाबाद के साबरमती रेलवे अस्पताल के मरीजों के लिए स्मार्ट टीवी डोनेट किये

शहरी मीटर्ड कनेक्शन वालों को तोहफा

यूपी के उर्जा मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रूपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 130 रूपये/हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा। एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रूपये/यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा। यूपी में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng