Yogi

UP Criminals Encounter: अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार दिखी सतर्क, इतने अरब की संपत्ति जब्त, 139 अपराधी एनकाउंटर में ढेर

UP Criminals Encounter: उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसने का सिलसिला जारी हैं

लखनऊ, 19 जुलाईः UP Criminals Encounter: उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसने का सिलसिला जारी हैं। सूबे में पुलिस ने कुख्यात अपराधियों, विभिन्न प्रकार के माफियाओं और उनके गिरोह को अन्य सहयोगियों आदि के विरूद्ध अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही की हैं।

योगी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में गैंगस्टर अधिनियम के तहत 15 अरब 74 करोड़ रूपये से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त की गई हैं। इसमें से सर्वाधिक कार्यवाही जनवरी 2020 से अभी तक की गई हैं। इस दौरान 13 अरब, 22 करोड़ रूपये से अधिक की संपत्ति गैंगेंस्टर अधिनियम के तहत जब्त की गई हैं।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 13 हजार 700 से अधिक अभियोग गैंगस्टर अधिनियम के तहत दर्ज किये गये हैं। जिनमें 43 हजार से अधिक की गिरफ्तारी हो गई हैं।

गैंगस्टर अधिनियम में सर्वाधिक एक्शन वाराणसी जोन में लिया गया जहाँ पर कुल 420 प्रकरणों में 2 अरब, 2 करोड़, 29 लाख रूपये से अधिक, गोरखपुर जोन में 208 प्रकरणों में 2 अरब, 64 करोड़, 85 लाख रूपये से अधिक तथा बरेली जोन में 1 अरब, 84 करोड़, 82 लाख रूपये से अधिक की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही की गई।

क्या आपने यह पढ़ा.. PM All Party Meeting: केंद्र सरकार ने बुलाई कल ऑल पार्टी मीटिंग, पीएम भी रहेंगे मौजूद, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा