भारतीय मज़दूर महासंघ की दो दिवसीय बैठक संपन्न

Dhanbad Labour Union

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 28 दिसंबर
: भारतीय इस्पात मज़दूर महासंघ की दो दिवसीय बैठक बोकारो मे संपन्न हुई। इसमें बर्नपुर से रविशंकर सिंह BIKS के अध्यक्ष, महामंत्री दीपक सिंह, ठीकेदार मज़दूर संघ के महामंत्री संजीत बनर्जी और महासंघ के कार्यकारिणी सदस्य अमित सिंह के साथ कुल्टी मज़दूर संघ के महामंत्री बिनय सिंह शामिल हुए।

बैठक में मुख्य रूप से 1-1-2017 से लंबित वेतन समझौता को लेकर गहन चर्चा और परामर्श किया गया जिसमें वेज रिवीजन की अवधी के साथ फ़्रिज बेनिफिट को परसेंटेज में ही लेने की बात कही गई और एक आम सहमति बनी कि अधिकारियो के बराबर फ़्रिज बेनिफिट मिलना चाहिए।

whatsapp banner 1

साथ ही इस्पात मंत्री के निर्देशानुसार मार्च 2021 तक वेज रिवीजन करने को कहा गया। यह भी निर्णय लिया गया कि तय अवधी के भीतर अगर वेज रिवीजन नहीं होता है तो भारतीय मज़दूर संघ अप्रैल 2021 के किसी भी तिथि को हड़ताल पर जा सकता है। यह भी निर्णय लिया गया की वेज रिवीजन का बकाया राशि को 1-1-2017 से ही लेना है। प्रबंधन इस मांग को नहीं मनाता है और तय समय में वेज रिवीजन नहीं करता है तो भारतीय मज़दूर संघ इस्पात और माईनस मे पूरी शक्ति के साथ हड़ताल पर जायेगा और हड़ताल पर जाने के लिए सभी पांचो NJCS के श्रमिक संगठनों को भी आग्रह करेगा।

यह भी पढ़ें…..

loading…