Sports festival begins at kashi tamil sangamam: काशी तमिल संगमम में खेल महोत्सव का हुआ शुभारंभ

  • खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया खेल महोत्सव का शुभारंभ

Sports festival begins at kashi tamil sangamam: खेल महोत्सव में यूपी की महिला एवं पुरूष हाकी टीम ने हासिल की जीत

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 08 दिसंबर: Sports festival begins at kashi tamil sangamam: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आज काशी तमिल संगमम खेल महोत्सव में उत्तर प्रदेश गर्ल्स हॉकी टीम ने तमिलनाडु को पटखनी दे दी। इसी के साथ काशी और यूपी की बेटियों ने अपने जीत का परचम लहराया। यूपी की टीम ने 6 गोल किए, तो वहीं तमिलनाडु की खिलाड़ियों को 2 ही गोल से संतोष करना पड़ा।

Sports festival begins at kashi tamil sangamam 1

दूसरे क्रम में तमिलनाडु और यूपी के पुरूष वर्ग के खिलाड़ी मैदान में उतरे। मैदान में दोनों ही राज्यों के खिलाड़ियों ने मैदान में जमकर पसीना बहाया। पुरुष वर्ग में खेल का परिणाम यूपी टीम के पक्ष में आया और यूपी की पुरुष टीम ने 5 और तमिलनाडु को 1 गोल से संतोष करना पड़ा।

खेल महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव थे। उन्होंने कहा कि इस ग्राउंड पर लगातार 15 दिसंबर तक 8 दिनों में कुल 9 गेम्स होंगे। काशी तमिल संगमम के माध्यम से दोनों ही राज्यों के बीच खेल में बढ़ावा मिलेगा । युवा खिलाडियों का उत्साह मैदान में देखने को मिल रहा है।

कार्यक्रम के शुभारंभ में उत्तर प्रदेश खेल मंत्री गिरीश चंद यादव, पद्मश्री चमू कृष्ण शास्त्री, एम एस सिंह निदेशक शिक्षा मंत्रालय, सुभाष चन्द्र यादव नोडल अधिकारी, महेश चन्द्र श्रीवास्तव अध्यक्ष काशी क्षेत्र, अभिमन्यु सिंह खेल विभाग महासचिव बीएचयू एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. 102th Dikshaant Samaroh in BHU: बीएचयू का 102 वां दीक्षांत समारोह 10 दिसंबर को

Hindi banner 02