Sindhi Samaj 23rd mass marriage

Sindhi Samaj 23rd mass marriage: सिंधी समाज का 23वां सामूहिक विवाह संपन्न

Sindhi Samaj 23rd mass marriage: सामाजिक चेतना और गरीबों की मदद के लिए समूह विवाह का आयोजन किया जाता हैः आशन शर्मा

अहमदाबाद, 25 नवंबरः Sindhi Samaj 23rd mass marriage: शादी विवाह में हो रही फिजूलखर्ची को रोकने, गरीबों की मदद तथा सामूहिकता से समाज को होने वाले लाभ के प्रचार एवं प्रसार के लिए संगठन द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता हैं। इसी के साथ संगठन शिक्षा के प्रचार प्रसार पर बल देते हुए मेधावी तथा गरीब छात्रों को कॉपी-किताब का खर्च सहित विविध सुविधायें उपलब्ध करवाता हैं।

जय अंबे ग्रुप सिंधी समाज के अध्यक्ष आशन शर्मा ने यह विचार व्यक्त किया। वे यहां सेंट जेवियर्स स्कूल में आयोजित 23वें समूह विवाह उत्सव में अपना विचार व्यक्त कर रहे थे। आशन शर्मा ने बताया कि, समाज में शादी विवाह में एक दूसरे से बढ़-चढ़कर खर्च करने की प्रथा हैं।

समाज के सभी लोग इस प्रकार की प्रथा में हिस्सा नहीं ले सकते। इसलिए उनमें लघुता का अहसास हो जाता हैं। समाज से इस प्रथा को मिटाने तथा आपसी भाईचारा मजबूत करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

समाज के दाताओं का हमें इस पवित्र कार्य में बढ़ चढ़कर सहयोग मिलता हैं। समाज द्वारा गृहोपयोगी संशाधन तिजोरी, बरतन, कपड़े वगैरह उपलब्ध हो जाते हैं। इस उपलक्ष्य में समूह भोजन समारोह भी आयोजित किया जाता है जिसमें भेदभाव विहीन समाज के हजारों लोग उपस्थित रहते हैं।

शिक्षा के प्रसार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संगठन द्वारा कॉपी, किताब, गणवेश वगैरह की मदद की जाती हैं। वहीं छात्रों की प्रगति के लिए उन्हें आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती हैं। इन विविध कार्यों में उन्हें समाज का सहयोग मिलता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… 13 Israelis Freed From Captivity: कैद से मुक्त हुए 13 इजरायली, हमास ने सबको रेड क्रॉस को सौंपा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें