Manish sisodia

School Foundation In Delhi: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भूमाफियाओं के अवैध कब्ज़े से छुड़ाए गए जमीन पर किया स्कूल का शिलान्यास

School Foundation In Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नसीरपुर गांव में एक नए स्कूल का शिलान्यास किया

नई दिल्ली, 02 जुलाईः School Foundation In Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नसीरपुर गांव में गुरुवार को एक नए स्कूल का शिलान्यास (School Foundation In Delhi) किया। जिस जमीन पर इस स्कूल का शिलान्यास हुआ वो जमीन पहले ग्राम सभा की थी। बाद में DDA ने इस जमीन को एक्वायर कर दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग को अलॉट की थी।

जमीन 2007 में DDA से शिक्षा विभाग को मिली। लेकिन इस जमीन पर भूमाफ़िया ने क़ब्ज़ा किया हुआ था। अब प्रशासन ने इस जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यहां 2500 बच्चों के लिए वर्ल्डक्लास सुविधाओं वाला शानदार स्कूल बनाने का काम शुरू किया जा रहा है।

School Foundation In Delhi: उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार 9 महीने के भीतर इस जमीन पर एक शानदार स्कूल बिल्डिंग का निर्माण करेगी। इसमें पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के लिए खेल संबंधी सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। एवं स्कूल में स्विमिंग पूल और स्पोर्ट्स फैसिलिटीज भी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगले शैक्षणिक सत्र से यहां बच्चे पढ़ना भी शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि यहां से पास के स्कूल में 6000 बच्चे पढ़ते हैं। नए स्कूल का निर्माण होने पर उस स्कूल पर दबाव कम होगा।

देश-दुनिया की खबर अपनेे मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लगातार दूसरे हफ़्ते स्वास्थ्य मंत्री व PWD मिनिस्टर सतेंद्र जैन के साथ दिल्ली में बन रहे नए स्कूल बिल्डिंग्स का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया। उपमुख्यमंत्री ने दक्षिण-पश्चिमी जिले के 3 स्कूलों गवर्मेंट को-एड एसवी, दिचाऊं कलां, जीबीएसएसएस, दिचाऊं कलां व गवर्मेंट को-एड एसएस सेक्टर-16 द्वारका का दौरा किया।

जीबीएसएसएस,दिचाऊं कलां के नए क्लासरूम ब्लॉक में 20 नए कक्षाओं का निर्माण किया जा रहा है। गवर्मेंट को-एड एसवी, दिचाऊं कलां में 20 नई कक्षाओं वाले ब्लॉक का निर्माण कार्य चल रहा है। गवर्मेंट को-एड एसएस सेक्टर-16 द्वारका में 28 कक्षाओं के ब्लॉक का निर्माण कार्य चल रहा है। इन सभी स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्य जुलाई के अंत तक पूरे हो जाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Coffee: कॉफी पीने सेे होते हैं कई फायदें, जाननेें केे लिए पढ़ें पूरी खबर