Banner DKA 600x337 1

Saurashtra tamil sangam: सौराष्ट्र तमिल संगम कार्यक्रम के मेहमानों को कराई जाएगी गुजरात के मंदिरों की तीर्थयात्रा

Saurashtra tamil sangam: ‘हर’ और ‘हरि’ की भूमि वेरावल-सोमनाथ में स्थित विभिन्न तीर्थस्थानों की कराई जाएगी यात्रा

गांधीनगर, 15 अप्रैलः Saurashtra tamil sangam: गुजरात के सोमनाथ में आयोजित होने वाले ‘सौराष्ट्र तमिल संगम’ कार्यक्रम के शुभारंभ में अब केवल एक दिन शेष है। मूल सोमनाथ के लेकिन सदियों से तमिलनाडु में बसे लोगों के भव्य स्वागत के लिए महादेव के धाम सोमनाथ में तैयारियां जोरों से चल रही हैं। तमिलनाडु से 17 अप्रेल को गुजरात आने वाले इन मेहमानों के लिए विभिन्न मंदिरों की तीर्थयात्रा का आयोजन किया गया है।

अपनी मातृभूमि में पधारने वाले तमिलनाडु में बसे गुजराती समुदाय को ‘हर’ एवं ‘हरि’ की भूमि वेरावल-सोमनाथ में स्थित विभिन्न तीर्थस्थानों की यात्रा कराई जाएगी।

सौराष्ट्र तमिल संगम कार्यक्रम के मेहमानों को उनकी गुजरात यात्रा के दौरान सबसे पहले प्रथम ज्योतिर्लिंग की यात्रा पर ले जाया जाएगा, जहां वे देवाधिदेव सोमनाथ महादेव के दर्शन करेंगे। उसके बाद उन्हें 17वीं सदी में रानी अहिल्याबाई होलकर द्वारा निर्मित पुराने सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए ले जाया जाएगा।

बाद में उन्हें श्री रामजी मंदिर, त्रिवेणी संगम, गीता मंदिर, लक्ष्मीनारायण मंदिर, बलराम जी की गुफा, हिंगलाज माताजी की गुफा और पौराणिक सूर्य मंदिर की तीर्थयात्रा भी कराई जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dr. Ambedkar birth anniversary celebration: हिंदी विश्‍वविद्यालय में मनाई बाबासाहेब डॉ. आंबेडकर की जयंती

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें