Dilip talreja

Sant satram das mission: संत सतरामदास मिशन जनसेवा में समर्पितः दिलीप तलरेजा

Sant satram das mission: सामाजिक समरसता के मद्देनजर प्रतिवर्ष सावन महीने में 300 लोगों को धार्मिक यात्रा करवायी जातीः दिलीप तलरेजा

अहमदाबाद, 26 सितंबरः Sant satram das mission: बच्चों को कम्प्यूटर की आधुनिक शिक्षा, युवतियों की शादी, छात्रों की फीस, कॉपी, किताब की सहायता, राशन की किटों का वितरण, राम रोटी द्वारा प्रतिदिन 300 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था संत सतरामदास मिशन, गोदड़ीवाला धाम- संत कंवर राम सेवा मंडल ट्रस्ट द्वारा की जाती हैं।

Health checking camp

ट्रस्ट के अध्यक्ष दिलीप तलरेजा ने आज यह जानकारी दी। यहां समरथनगर में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा कैम्प के अवसर पर उन्होंने बताया कि ट्रस्ट समाज को सुशिक्षित, स्वस्थ एवं सम्पन्न बनाने के लिए हर संभव प्रयास करता है। ट्रस्ट द्वारा प्राइमरी पाठशाला का संचालन भी किया जा रहा हैं।

तलरेजा ने बताया कि हम हर महीने जहाँ राशन की किटों का वितरण करते हैं। वहीं प्रतिदिन राम रोटी सदाव्रत द्वारा 300 व्यक्तियों को निःशुल्क भोजन की सुविधा भी उपलब्ध करवाते हैं। यह सेवा संत कंवर राम मंदिर सरदानगर में उपलब्ध हैं।

उन्होंने बताया कि उनके इस ट्रस्ट द्वारा 100 कन्याओं को दहेज में कपड़ा, गिफ्ट तथा अन्य साज सामान देकर विदाई की जाती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सामाजिक समरसता के मद्देनजर प्रतिवर्ष सावन महीने में 300 लोगों को धार्मिक यात्रा भी करवायी जाती हैं।

दिलीप तलरेजा ने बताया कि महिलाओं एवं युवकों की प्रगति के लिए सिलाई और कंप्यूटर की शिक्षा भी दी जाती हैं। शिक्षा पूरी होने के साथ ही सिलाई मशीन उपलब्ध करवायी जाती हैं। वहीं कम्प्यूटर में प्रशिक्षित युवकों को रोजगार की व्यवस्था भी की जाती हैं। ट्रस्ट जहाँ छात्रों को कॉपी, किताब, बैग उपलब्ध करवाता है। वहीं जरूरतमंद छात्रों की स्कूल फीस भी अदा करता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Navratri celebration in gujarat: गुजरात में नवरात्रि की तैयारियां पूर्ण, सोसायटियों में की गई मां की स्थापना

Hindi banner 02