Sabarmati jail case: अंग्रेजो के जमाने की जेल में चल रहा वसूली का धंधा

Sabarmati jail case: पीड़ित परिवार ने गृहमंत्री हर्ष संघवी, पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव से लगाई मदद की गुहार

अहमदाबाद, 02 नवंबरः Sabarmati jail case: गुजरात की सबसे सुरक्षित साबरमती सेन्ट्रल जेल में कैदियों द्वारा वसूली का धंधा पूर जोर से चल रहा है। साबरमती सेंट्रल जेल में खुंखार आतंकियों को रखा गया है। ऐसे में संवेदनशील जेल में प्रशासन की नजर तले कैदी जेल में बैठे-बैठे मोबाइल फोन पर फिरौती वसूलने का मामले कई बार सामने आ चुके हैं। लेकिन इसके उलट अब जेल में ही कैदियों द्वारा अन्य कैदियों से रुपये वसुलने का मामला सामने आया है।

Sabarmati jail case: दरअसल एक कैदी ने इस संबंध में अपने परिवार से शिकायत कर खुद आत्महत्या करने की धमकी दी है। पीड़िता परिवार ने इस संबंध में जेलर व राणिप पुलिस में शिकायत की थी। इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने पर पीड़ित परिवार ने राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी, अहमदाबाद पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव से मदद की गुहार लगाई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Diwali celebration: कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं, त्योहारों की खुशियां बढ़ाएं

जानकारी के मुताबिक धोखाधड़ी के मामले में पिछले चार साल से साबरमती सेंट्रल जेल में बंद जीगर भाई जोषी ने अपने परिवार को बताया कि जेल में उसकी जान को खतरा है। जेल में मनु रबारी और विपुल रबारी अपनी गैंग चला रहे हैं। दोनों अपने गिरोह के साथ मिलकर उसे आये दिन प्रतांड़ित करते है। उससे जबरन रुपयों की वसूली की जाती है। वह परेशान हो गया है, अगर उसे कुछ भी हुआ तो उसकी मौत के जिम्मेदार जेल प्रशासन होगा।

पीड़ित की पत्नी कल्पना बेन बताया कि उसके पति की मानसिक हालत खराब हो गई है। जब भी वह जेल में मिलने जातीं है उनके पति कहते है कि मनु रबारी और उसके सागरितों द्वारा पैसे मांग की जा रही है अगर उसे पैसे नहीं देंगे वह उन्हे मार देंगे। पत्नी कंल्पना ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में राणिप पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जेल सुप्रिटेन्डेट से भी मिलने नहीं दिया जाता है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिसके कारण उन्होंने राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी, पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव से मदद की गुहार लगाई है।

Whatsapp Join Banner Eng