News Flash 08

Russia-Ukrain War: रूस-यूक्रेन युद्ध में मारा गया गुजराती युवक

अहमदाबाद, 26 फरवरीः Russia-Ukrain War: रूस-यूक्रेन युद्ध तीसरे साल में प्रवेश कर गया हैं। किंतु अभी तक कोई समाधान निकलता नजर नहीं आ रहा हैं। इस युद्ध में अब तक लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। वहीं दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया। इस बीच खबरें हैं कि रूस-यूक्रेन की लड़ाई में एक गुजराती युवक ने अपनी जान गंवा दी।

क्या आपने यह पढ़ा… Bharat Tex-2024: भारत टेक्स-2024 का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए कही बड़ी बात

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारतीय मूल के 21 वर्षीय युवक हेमिल अश्विनभाई मंगुकिया की युद्ध में मौत हो गई। कहा जा रहा है कि मिसाइल हमले में हेमिल की मौत हुई। जांच में सामने आया है कि युवक गुजरात के सूरत का निवासी था।

सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि मृतक युवक रूस में हेल्पर के तौर पर काम करता था। परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उसे धोखे से सेना में शामिल कर लिया गया। उसे फायरिंग की ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस दौरान यूक्रेन के मिसाइल हमले में उसकी मौत हो गई।

भारत सरकार ने रूसी सेना अधिकारियों संग की थी बात

बता दें कि, पिछले दिनों विदेश मंत्रालय ने माना था कि रूस में युवकों को नौकरी का झांसा देकर सेना में लिया जा रहा हैं। इतना ही नहीं एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, भारत से 60 लोगों को नौकरी का लालच देकर रूस ले जाया गया। जहां उन्हें जंगी पोस्ट पर काम पर लगाया गया। इसे लेकर भारत सरकार ने रूसी सेना अधिकारियों संग बात भी की थी।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें