Bharat Tex 2024

Bharat Tex-2024: भारत टेक्स-2024 का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए कही बड़ी बात

Bharat Tex-2024: हम किसानों, एमएसएमई और निर्यात को प्रोत्साहित कर रहे: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 26 फरवरीः Bharat Tex-2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में भारत टैक्स-2024 का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और दर्शना जरदोश भी उपस्थित रही। मालूम हो कि, भारत टैक्स-2024 देश में आयोजित होने वाले सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक हैं। कहा जा रहा है कि, इसका आयोजन 26 फरवरी से 29 फरवरी तक किया जाएगा।

उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “आज का कार्यक्रम अपने आप में बहुत खास है। खासकर इसलिए क्योंकि यह भारत के दो सबसे बड़े प्रदर्शनी केंद्रों, भारत मंडपम और यशोभूमि में एक साथ आयोजित किया जा रहा है।” उन्होंने कहा “हम कपड़ा मूल्य श्रृंखला के सभी तत्वों को 5F से जोड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, यह 5F फार्म, फाइबर, फैक्ट्री, फैशन और विदेशी है। एक तरह से पूरा दृश्य हमारे सामने है, पांच एफ के इस सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए, हम किसानों, एमएसएमई और निर्यात को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि, “आज, 100 से अधिक देशों के 3000 से अधिक प्रदर्शक, 3 हजार खरीदार और 40,000 व्यापार आगंतुक इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक साथ आए हैं। यह कार्यक्रम सदस्यों के लिए कपड़ा पारिस्थितिकी तंत्र से मिलने और अपने विचार साझा करने के लिए एक मंच बन गया है।”

क्या आपने यह पढ़ा… Gyanvapi Case Judgment: ज्ञानवापी मामले को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय, तहखाने में जारी रहेगी पूजा

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें