Revenue Collection varanasi

Revenue Collection: बड़े बकायेदारों की सूची बनाकर राजस्व वसूली सुनिश्चित किया जाय: डा. रजनीश दुबे

Revenue Collection: राजस्व परिषद के अध्यक्ष डा. रजनीश दुबे ने पिंडरा तहसील का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

अध्यक्ष डॉ रजनीश दूबे, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने वृक्षारोपण किया

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 20 अगस्त
: Revenue Collection: उत्तर प्रदेश के राजस्व परिषद के अध्यक्ष डा. रजनीश दुबे ने मंगलवार को पिंडरा तहसील का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने बड़े बकायेदारों की सूची बनाकर राजस्व की वसूली किए जाने हेतु की उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें:- WR 22 Trains Canceled: पश्चिम रेलवे ने 22 ट्रेनों को किया रद्द; यात्री यहाँ पढ़ें ट्रेन संबंधित पूरी जानकारी

निरीक्षण के दौरान डॉ रजनीश दूबे ने सबसे पहले एसडीएम कोर्ट में राजस्व वादों के निस्तारण की प्रकिया देखी। प्रमाण पत्रो के रिकार्ड का अभिलेख भी चेक किया और हवालात का निरीक्षण किया। उन्होने अधिकारियों को अभियान चलाकर पुराने वादों का निस्तारण करने पर भी जोर दिया। कर्मचारियों की सर्विस पुस्तिकाओं पर दर्ज विवरण को देखा। अभिलेखागार तथा एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण कर डाक रजिस्टर, गार्ड फाइल एंव रजिस्टर भूमि संबधित दस्तावेज तथा अन्य पत्रावालियो को गहनता के साथ निरीक्षण कर अभिलेखों से उसका मिलान भी किया।

Rakhi Sale 2024 ads

उन्होंने कहा कि पिंडरा तहसील को एक आदर्श तहसील के रूप में विकसित किया जाय और चारों ओर दीवारों में वॉल पेंटिंग कराए, जिस पर काशी की छवि दिखे। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान राजस्व परिषद के अध्यक्ष डॉ रजनीश दूबे ने मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के साथ वृक्षारोपण भी किया।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन, एडीएम एफआर, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार समस्त अधिकारी गण उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें