Rajsthan corona death

Rajsthan: कोरोना वायरस मरीज का शव गाइडलाइन के बिना दफनाया, 21 की मौत


सीकर, 09 मई: Rajsthan: राजस्थान में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां सीकर जिले के एक गांव में कोरोना मरीज का शव दफनाने में लापरवाही बरतने वाले एक 21 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल कोरोना पीडित मरीज का शव कोरोना गाइडलाइन के तहत दफनाया या जलाया जाता है। लेकिन गांव वालों ने इसका पालन नहीं किया और मरीज का शव प्लास्टिक के बैग से निकाल कर उसे दफनाया गया था।
जानकारी के मुताबिक मृतक कोरोना मरीज का शव गुजरात से सीकर जिले डोटासरा लाया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng

यहां के विधायक राजस्थान (rajsthan) सरकार के मंत्री गोविंद सिंह है। अधिकारियों के मुताबिक गुजरात से लाये गये शव को प्लास्टिक के बैग से बाहर निकाला गया था और कई लोगों ने उसे दफनाने के दौरान छुआ था। इसके अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। जिसमें 21 लोगो की मौत हो गई है। लक्षमण के उप विभागीय अधिकारी कुलराज मीणा ने बताया कि फिलहाल 21 मौतों के बारे में जांच की जा रही है। प्राथमिक रिपोर्ट में 3 से 4 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। अन्य मौतें वृद्धावस्था समूह से हुई है। विस्तार में 147 परिवारों के नूमने लिये गये है।

मीणा ने बताया कि मौतों के बाद पूरे गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा गांव में (rajsthan) सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन करवाया जा रहा है। फिलहाल अधिकारी पूरे इलाके में सख्ती बरत रहे हैं।

यह भी पढ़े…..India vaccine status: किस राज्य में वेक्सिन के कितने डोज उपलब्ध है पूरी जानकारी है यहाॅ पर