Rajasthan 2

Rajasthan politics: राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री ने सीएम गहलोत से किया यह सवाल, कहा…

  • सरकारी खर्च पर चलने वाले मदरसों को लेकर देश में तेज हुई सियासत

Rajasthan politics: राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और BJP नेता का CM गहलोत से सवाल, धर्मनिरपेक्ष राज्य में सरकारी खर्च पर शिक्षा दी जा सकती है?

जयपुर, 25 मईः Rajasthan politics: असम की हिमंत बिस्वा सरकार ने बीते दिनों मदरसों को दी जाने वाली सरकारी अनुदान पर रोक लगा दी थी। इतना ही नहीं सरकारी खर्च पर चलने वाले मदरसों को भी बंद करने का निर्देश दिया था। उनके इस फरमान के बाद देश में दीनी मदरसों को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। इस बीच राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और अजमेर से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने इसी मामले को लेकर सीएम गहलोत से सवाल किया है।

Rajasthan politics: राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री ने इस मामले को लेकर कहा- “भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और इसकी दुहाई राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिन रात देते रहते हैं, तो मेरा उनसे एक सवाल है कि क्या धर्मनिरपेक्ष राज्य में सरकारी अनुदान से धार्मिक शिक्षा दी जा सकती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Home remedies: गर्मियों में चेहरे पर हल्दी लगाने के बाद न करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

BJP विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा- “अभी हाल ही में असम ने इस प्रकार के अनुदान को बंद किया है और सभी बच्चों को समान रूप से सरकारी स्कूलों में आने के लिए कहा है। हमारा मत है कि जब असम में मदरसों का अनुदान बंद हो सकता है तो राजस्थान में क्यों नहीं।”

Hindi banner 02