Chhapri border 2

Rajasthan Border: राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करनेवाले यात्रियों को चेकपोस्ट पर ही रोक दिया

Rajasthan Border

Rajasthan Border: यात्रियों ने मांग की कि उनका स्थल पर ही रैपिड एंटीजन किट द्वारा कोरोना का टेस्ट किया जाये

रिपोर्टः किष्णा गुप्ता

अंबाजी, 01 अप्रैलः गुजरात में कोरोना का संक्रमण बढ़ते ही गुजरात सरकार हरकत में आ गई है। 1 अप्रैल से ही अन्य राज्यों से गुजरात में प्रवेश करनेवालों के लिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। अब यात्रियों को गुजरात में प्रवेश करने के साथ ही स्वास्थ्य तथा पुलिस कर्मियों को 72 घंटे पहले की गई आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाई होगी।

ADVT Dental Titanium

अंबाजी के नजदीक गुजरात की बोर्डर पर आज सुबह से ही राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करनेवाले यात्रियों को छापरी चेकपोस्ट पर रोक दिया गया था। हालांकि इसके पहले रियालिटी चेक में यात्रियों के द्वारा मिश्र प्रतिक्रिया देखने को मिली। एक तरफ जहाँ किसी भी रिपोर्ट के बिना जानें दिया गया वहीं हमारी टीम बोर्डर पर पहुँचने के साथ ही पुलिस और स्वास्थ्य टीम हरकत में आ गई।

यात्रियों की लंबी लाईन लग गयी। जहाँ यात्रियों के पास से आरटी-पीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट मांगा जाने लगा। जिसके पास ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं थी ऐसे यात्रियों सहित वाहन चालकों को राजस्थान की ओर वापस भेज दिया गया। वहीं कुछ यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट मोबाइल में था जिसे दिखाने पर उन्हें गुजरात में प्रवेश दिया गया।

Whatsapp Join Banner Eng

हालांकि इस प्रक्रिया के दौरान अनिवार्य बनाये गये आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट मांगने पर यात्रियों, पुलिस कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच तू-तू मैं-मैं भी हुआ था। वहीं वापस भेजे गये यात्रियों में रोष भी देखा गया। वहीं यात्रियों ने यह भी मांग की कि उनका स्थल पर ही रैपिड एंटीजन किट द्वारा कोरोना का टेस्ट किया जाये।

यह भी पढ़ेें.. क्या किसी अन्य बैठक से भी चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)? जानें टीएमसी ने क्या कहा