Rain on holi

Rain on holi: होली के दिन होगी बारिश! यलो अलर्ट जारी, जाने कैसा रहेगा अगले पांच दिनों में मौसम

Rain on holi: 8 मार्च की बात करें तो होली के दिन पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 06 मार्च:
Rain on holi: झारखंड में मौसम का मिजाज बदल रहा है। रांची स्थित भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिन के दौरान राज्य के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। वहां, होली के दिन यानी 8 मार्च को बारिश की संभावना को लेकर विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य के रांची, चाईबासा और जमशेदपुर सहित कई जिलों में 6 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। जबकि 7 मार्च को रांची समेत कई जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। 

8 मार्च की बात करें तो होली के दिन पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। हल्की बारिश का यें सिलसिला 9 मार्च को भी जारी रहने की शक्यता है। जबकि 10 मार्च को राज्य के कई हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 11 मार्च को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना 

विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा। जमशेदपुर में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि सिमडेगा में सबसे कम न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रविवार को रांची का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि डाल्टनगंज का अधिकतम तापमान 35.8, चाईबासा में 36.0, बोकारो में 34.5, देवघर में 35.3, गढ़वा में 34.3, रामगढ़ में 33.2, गिरिडीह में 32.5 और सिमडेगा में 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस तरह प्रदेश भर में अधिकतम तापमान में 2 से 6 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले पांच दिनों तक रांची और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए रहने की संभावना है। इस बीच न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं, अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

क्या आपने यह पढ़ा:Inspection of Jamnagar Railway Station by Darshana Jardosh: रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश द्वारा जामनगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

Hindi banner 02