RJT health chekup

Health checkup camp: महिला रेलकर्मियों के लिए हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

Health checkup camp: राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल में महिला रेलकर्मियों के लिए हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

राजकोट, 06 मार्च: Health checkup camp: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में राजकोट मंडल में 1 मार्च से लेकर 9 मार्च, 2023 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम सुनील कुमार मीना के अनुसार इसी क्रम में राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल में हाल ही में महिला रेलकर्मियों के लिए हेल्थ चेकअप कैंप, मानसिक तनाव के मेनेजमेंट, बच्चे दानी का और स्तन कैंसर पर जानकारी देने हेतु सफलतापूर्वक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

राजकोट मंडल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार ने जानकारी दी कि अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में राजकोट मंडल में स्टाफ बेनिफिट फंड के सहयोग से रेलकर्मी महिलाओं के लिए हाल ही में राजकोट मंडल रेलवे अस्पताल में हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 24 प्रकार के ब्लड टेस्ट, ब्लड प्रेशर,पल्स रेट, SPO2, उंचाई,वजन, ईसीजी BMI, जनरल चेकअप, ब्रेस्ट चेकअप, जरुरत अनुसार सोनोग्राफी, पेप स्मीयर टेस्ट, आंखों की चेकअप, दांतों की चेकअप इत्यादि किया गया और तदनुसार जरूरी इलाज भी किया गया।

मुख्यचिकित्सा अधिकारी राजकोट मंडल डॉ राजकुमार के द्वारा मानसिक तनाव क्या है और उनको तनाव मेनेजमेंट, टाईम मेनेजमेंट के विषय के साथ मानसिक स्वास्थ्य कैसे बनाएं रखें जैसे मुद्दों पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।। डॉ कृपाली भायानी गायनेकोलॉजिस्ट द्वारा बच्चेदानी के मुख का केंसर के जल्दी निदान हेतु पेप स्मीयर टेस्ट, बचाव के लिए वेक्सीनेशन, सेल्फ ब्रेस्ट चेकअप वगैरह की जानकारी दी गई।

Rajkot health chekup

इस शानदार कार्यक्रम का लाभ 70 से ज्यादा महिला कर्मचारियों ने उठाया।। इस कार्यक्रम में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन राजकोट की अध्यक्षा विधु जैन, उपाध्यक्षा मीता सैनी तथा अन्य सदस्याएं उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मंडल रेलवे अस्पताल की पूरी टीम ने अपनी सेवाएं दी थीं।

क्या आपने यह पढ़ा:Rain on holi: होली के दिन होगी बारिश! यलो अलर्ट जारी, जाने कैसा रहेगा अगले पांच दिनों में मौसम

Hindi banner 02