bb3f06fc85c981417d6cb679d7c6b0e5141f6f85c32351d4eb3dff6d6036d3e4.0 e1652178152895

Rahul gandhi attack on PM Modi: गुजरात दौरे पर आए राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कही यह बात

Rahul gandhi attack on PM Modi: आज देश में दो भारत जैसी स्थितिः राहुल गांधी

अहमदाबाद, 10 मईः Rahul gandhi attack on PM Modi: गुजरात दौरे पर आए राहुल गांधी ने आदिवासी सत्याग्रह रैली को सबोधित करते हुए कहा कि यह जनसभा नहीं, सत्याग्रह की शुरुआत है। 2014 में नरेंद्र मोदी पीएम बने। गुजरात में उन्होंने जो काम शुरू किया, वह आज भारत में हो रहा है, जिसे गुजरात मॉडल कहा जाता है। आज दो भारत बन रहे हैं।

एक भारत अमीरों का है, जिसमें बड़े अमीर लोग हैं और उनके पास सत्ता धन और अहंकार है। दूसरा भारत, भारत की आम जनता का है। इस मॉडल का पहले गुजरात में परीक्षण किया गया और फिर इसे भारत में लागू किया गया। लेकिन, कांग्रेस दो भारत नहीं चाहती। हम एक ऐसा भारत चाहते हैं, जिसमें सभी को समान अधिकार हो, सभी को सभी सुविधाएं मिलें।

Rahul gandhi attack on PM Modi: राहुल गांधी ने आगे कहा कि आदिवासियों को शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के अलावा कुछ नहीं मिला। हम आंदोलन के माध्यम से आपकी आवाज उठाना चाहते हैं। कांग्रेस की इस आवाज को इतना मजबूत बनाएं कि प्रधानमंत्री इसे सुन सकें। गुजरात पूरी दुनिया में एक ऐसा राज्य है, जहां आंदोलन के लिए भी अनुमति लेनी पड़ती है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Pandit Shiv kumar sharma passed away: मशहूर भारतीय संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा का हुआ निधन, पीएम ने जताया दुःख

मैं जिग्नेश मेवानी को जानता हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसे 10 साल के लिए जेल में डाल दें। हम जनता मॉडल को वापस गुजरात लाना चाहते हैं, जहां लोगों की आवाज सरकार चलाती है। आज दो-तीन लोग जनता को दौड़ाते हैं, लोग चुपचाप बैठे रहते हैं। आप यह सच्चाई जानते हैं, इसलिए आपको इसके लिए लड़ना होगा। आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार होगी तो वह आदिवासियों की आवाज होगी।

Rahul gandhi attack on PM Modi: वहां आदिवासी विधायक होगा और सरकार वही करेगी, जो आदिवासी चाहते हैं। गुजरात दौरे पर आए राहुल गांधी का गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और विपक्ष के नेता सुखराम राठवा, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने राहुल गांधी का स्वागत किया। आदिवासी नेता हर्षदभाई निनामा ने राहुल गांधी को चांदी का ब्रेसलेट पहनकर पारंपरिक रूप से उनका स्वागत किया।

Rahul gandhi attack on PM Modi: गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमित चावड़ा ने सभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करने राहुल गांधी दाहोद के ऐतिहासिक नवजीवन आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज पहुंचे तो पूरा हाल “जय आदिवासी”, जय जौहर, लड़ेंगे और जीतेंगे के नारों से गूंज उठा।

Hindi banner 02