Development works in Banaskantha

PM modi ambaji darshan: प्रधानमंत्री नवरात्रि में मां अंबे के दर्शन सहित करेंगे कई विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

PM modi ambaji darshan: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनासकाँठा में 30 सितंबर को 7908 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

गांधीनगर, 27 सितंबर: PM Ambaji darshan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 29 व 30 सितंबर को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान मोदी अहमदाबाद, भावनगर, सूरत तथा बनासकाँठा ज़िलों-महानगरों में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

PM modi ambaji darshan

गुजरात में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में पिछले एक वर्ष में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत नागरिकों की सुख-सुविधा के लिए विभिन्न विकास कार्यों को गति दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को बनासकाँठा जिले में होंगे; जहाँ वे आवास, सड़क निर्माण तथा रेलवे के कुल 7908 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

बनासकाँठा में प्रधानमंत्री के करकमलों से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व नगरीय)’, ‘पंडित दीनदयाल आवास योजना’ (विकासशील जाति कल्याण), ‘डॉ. आंबेडकर आवास योजना’ एवं आदिजाति विभाग तथा ग्रामीण गृह निर्माण बोर्ड के कुल 1967 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 8633 आवासों का शिलान्यास एवं 53172 आवासों का लोकार्पण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अतिरिक्त 124 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले अंबाजी बाईपास रोड का शिलान्यास एवं 85 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले मीठा-थराद-डीसा-लाखणी रोड का लोकार्पण भी करेंगे।

नई ‘तारंगा हिल-आबू रोड रेलवे लाइन’ का भूमिपूजन

केंद्र सरकार ने तारंगा हिल-आबू रोड के बीच नई रेलवे लाइन को मंज़ूरी दी है। इससे रोज़गार निर्माण के साथ-साथ नागरिकों को परिवहन के लिए नई सुविधा मिलेगी एवं विकास को भी गति मिलेगी। नरेंद्र मोदी 2798 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली इस ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का भूमिपूजन करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री डीसा एयरफ़ोर्स स्टेशन में 1000 करोड़ रुपए की लागत से रन-वे और सम्बद्ध इन्फ़्रास्ट्रक्चर का भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद मोदी 1881 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 62.15 किलोमीटर लम्बी पालनपुर-मेहसाणा रेलवे लाइन का लोकार्पण करेंगे।

अंबाजी में जनसभा के बाद गब्बर में महाआरती में भाग लेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अंबाजी में जनसभा में विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री सायं 7.00 से 7.30 बजे तक अंबाजी मंदिर में पूजा करने जाएंगे। पूजा के बाद प्रधानमंत्री गब्बर जाएंगे और महाआरती में भाग लेंगे। अंबाजी में प्रधानमंत्री द्वारा प्रसाद योजनांतर्गत श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 53 करोड़ रुपए की लागत वाले विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Aadhar card safety: आधार कार्ड धारक इन बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होंगे फ्रॉड के शिकार…

Hindi banner 02