National Cultural Festival at IIT BHU

National Cultural Festival at IIT-BHU: आईआईटी बीएचयू में राष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव काशी यात्रा में उमड़ी भीड़

National Cultural Festival at IIT-BHU: विशाल-शेखर के शानदार प्रदर्शन से दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह.

वाराणसी, 21 जनवरी: National Cultural Festival at IIT-BHU: आईआईटी बीएचयू में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव काशी यात्रा का बेहतरीन आगाज हुआ। इस उत्सव में देशभर के सभी प्रमुख प्रौद्योगिकी संस्थान के छात्र और छात्राओं की भागीदारी हो रही है। प्रथम दिवस रोमांचक कार्यक्रमों के बाद काशीयात्रा मस्ती, उत्साह और ऊर्जा के साथ समाप्त हुआ और विशाल-शेखर के प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दूसरे दिन काशी यात्रा अधिक ऊर्जा और उत्साह के साथ जारी रहा।

दूसरे दिन स्टेज प्ले फाइनल, अभिनय कार्यक्रम का एक हिस्सा, G11 हॉल में शुरू हुआ और काशीयात्रा के दूसरे दिन की अद्भुत शुरुआत हुई। इसके साथ ही, स्वतंत्रता भवन में लाइव-स्केचिंग, राजपूताना ग्राउंड में डुओ प्रीलिम्स फाइनल, एलटी 3 में मेला क्विज और एडीवी ग्राउंड में क्रॉसविंड्ज बैटल ऑफ बैंड्स शुरू किए गए। सब कुछ अविश्वसनीय था, चाहे वह टूलिका हो, नटराज हो, एन्क्विज़्टा हो या क्रॉसविंडज हो।

National Cultural Festival at IIT-BHU: इसके अलावा पश्चिमी संगीत क्लब की एक शानदार रैप बैटल स्वतंत्रता भवन में शुरू हुई। प्रतिभागियों ने बड़ी ऊर्जा के साथ प्रदर्शन किया। एल. टी. 3 में तर्कसंगत, शिपव्रेक, मधुरिमा और बैटलफ्रंट (अंतिम दौर) नामक संवाद कार्यक्रमों की एक श्रृंखला भी आयोजित की गई और प्रतिभागियों ने अपने साहित्यिक कौशल का शानदार प्रदर्शन किया।

स्वतंत्रता भवन में, टूलिका ने दो अविश्वसनीय ललित कला कार्यक्रमों की मेजबानी कीः फेस पेंटिंग और रंगबाजी। राजपुताना ग्राउंड्स में प्रतिभागियों द्वारा सोलो फाइनल और नटराज इवेंट्स के स्ट्रीट डांस में कड़ी प्रतिस्पर्धा दी गई। एल. टी. 3 में एन्क्विज़्टा कार्यक्रम की टी. एल. सी. क्विज़ और स्वतंत्रता भवन में बंदिश की अद्वैत दूसरे दिन के दूसरे भाग में शुरू हुई। राजपूताना ग्राउंड्स में डुओ फाइनल और स्वतंत्रता भवन में ग्रुप फोक भी शानदार ढंग से आयोजित किए गए।

रैपर आशु त्रिपाठी और पर्व शर्मा ने अपने अद्भुत और रोमांचक प्रदर्शन से राजपूताना ग्राउंड में उत्साह बढ़ाया। एडीवी ग्राउंड्स में, एमआर केवाई फाइनल, एमआईएसएस केवाई फाइनल और डिजाइन एलेगेंट पूरे किए गए। सभी प्रतिभागियों ने फैशन के बारे में उत्कृष्ट ज्ञान प्रदर्शित किया। निर्णायकगण प्रतिभागियों की क्षमताओं से भी प्रभावित थे।

काशीयात्रा के दूसरे दिन की समाप्ति पर, अखिल सचदेवा आत्मा को उत्तेजित करने वाली धुनों के साथ थे, जिसके बाद रेवेटर थे, जिन्होंने अपनी ईडीएम बीट्स के साथ रात को यादगार बना दिया। दर्शकगण संगीत कार्यक्रम में रोमांचित थी और उनके जीवन के सबसे अच्छे समय में से एक था। इन अद्भुत संगीतकारों की बदौलत इस संगीत कार्यक्रम में संगीत का जादू महसूस किया गया.

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi DM Warns Poorly Ranked Departments: वाराणसी के जिलाधिकारी ने खराब रैंकिंग वाले विभागों को दी चेतावनी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें