Narmada river

Narmada river: गुजरात के भरूच में नर्मदा नदी का पानी भयजनक स्तर पर, जानिए…

Narmada river: भरूच नगरपालिका ने 187 लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया है

अहमदाबाद, 17 अगस्तः Narmada river: गुजरात में पिछले दो दिन से सार्वत्रिक बारिश हो रही है। ऐसे में दक्षिण गुजरात के भरूच में नर्मदा नदी का जल स्तर भयजनक स्तर को पार कर गया है। गोल्डनब्रिज के निकट नदी का स्तर 25 फीट पहुंच गया है। अर्थात् भयजनक स्तर से मात्र एक फीट ऊपर ही नर्मदा नदी बह रही है।

राज्य के ऊपरी क्षेत्र में बारिश के कारण जलस्तर में अचानक वृद्धि होने से स्थलांतरण किया जा रहा है। भरूच नगरपालिका ने 187 लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया है। इस समय गोल्डन ब्रिज के निकट नदी में जलस्तर भयजनक स्तर पर पहुंचने पर झुग्गीबस्ती तथा दांडिया बाजार से लोगों का स्थलांतरण किया गया है।

उल्लेखनीय है कि, इस समय नर्मदा बांध से पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। बांध से पानी छोड़ने से नदी का जलस्तर भयजनक स्तर पर पहुंचा है। इसके कारण नदी किनारे झुग्गीबस्ती क्षेत्र के स्थानीय लोगों को एक जगह से दूसरी जगह स्थलांतरण किया गया है।

वहीं, दूसरी ओर भरूच में संभवित परिस्थिति के चलते प्रशासन ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए निचले इलाकों में स्थित स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। नर्मदा नदी के जलस्तर में सतत वृद्धि होने से प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shehnaz gill photos: शहनाज गिल ने लाल ड्रेस में लगाया ग्लैमरस का तड़का, यहां देखें बोल्ड तस्वीरें…

Hindi banner 02