WR Tanuja kansal

Mrs. Tanuja Kansal: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस 2021 का आयोजन किया गया

Mrs. Tanuja Kansal: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की अध्यक्ष श्रीमती तनुजा कंसल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण किया।

अहमदाबाद, 07 जून: Mrs. Tanuja Kansal: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) द्वारा संगठन की अध्यक्ष तनुजा कंसल के कुशल मार्गदर्शन में, जो अपने उत्साह और प्रकृति के प्रति प्रेम के लिए जानी जाती हैं, डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया। कंसल ने मुख्यालय में WRWWO की कार्यकारी सदस्यों और मंडल अध्यक्षों के साथ पेड़ लगाने का संकल्प लेकर एक हरित कल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई, जो पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली में मदद करेगा।

यह विश्व पर्यावरण दिवस 2021 का विषय भी है।पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कंसल (Mrs. Tanuja Kansal) ने इस अवसर पर कहा कि हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए धरती माता की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति द्वारा किया गया एक छोटा सा प्रयास भी धरती माता के प्रति हमारे प्रेम और आदर को सिद्ध करेगा।  उन्होंने WRWWO की सदस्यों से आव्हान किया कि वे  पृथ्वी को स्वच्छ और हरा-भरा रखकर उसे बचाने और उसकी रक्षा करने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लें।

Railways banner

मुख्यालय में WRWWO (Mrs. Tanuja Kansal) की कार्यकारी समिति की सदस्यों और पश्चिम रेलवे के सभी छह डिवीजनों की मंडल-अध्यक्षों ने इस डिजिटल कार्यक्रम में भाग लिया।  इस वेबिनार के दौरान WRWWO की सभी सदस्यों के बीच स्वस्थ विचार-विमर्श हुआ और विचारों का आदान-प्रदान किया गया। चर्चा के मुख्य विषय वनों की कटाई, बहाली, पुनर्निर्माण, जैव विविधता और जैविक खाद से संबंधित थे।  कार्यक्रम हेतु एक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन बनाया गया था और एक लघु वीडियो भी चलाया गया जहां WRWWO की सदस्यों ने बेहतर कल हेतु बेहतर पर्यावरण के लिए शपथ ली । 

यह भी पढ़े…..Karni Sena: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा के खिलाफ लगाये गंभीर आरोप

श्रीमती कंसल (Mrs. Tanuja Kansal) की अपील पर मुख्यालय के साथ-साथ मंडलों में भी WRWWO की कार्यकारी सदस्यों ने हरियाली को बढ़ावा देने के लिए पौधे रोपे।  संगठन अपनी विविध गतिविधियों के माध्यम से रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवारों के कल्याण और समाज सेवा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।