Sanjay Raut

MP Sanjay Raut’s property: शिवसेना सांसद संजय राउत की संपत्ति कुर्क, ईडी की कार्रवाई

MP Sanjay Raut’s property: राउत ने कहा, बदले की राजनीति कर रही है भाजपा

नई दिल्ली, 06 अप्रैल: MP Sanjay Raut’s property: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है। जांच एजेंसी ने राउत के अलीबाग स्थित आठ प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया। इस मामले को लेकर रांकपा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा बदले की राजनीति कर रही है।

संजय राउत ने कहा, “मैं किसी से नहीं डरता। मेरी संपत्ति जब्त कर लें, या मुझे गोली मार दें या मुझे जेल में डाल दें। संजय राउत बालासाहेब ठाकरे को मानने वाला है और एक शिवसैनिक है। वह लड़ेगा और सबका खुलासा करेगा। मैं चुप बैठने वाला नहीं हूं। उन्हें घूमने दें। आखिर में जीत सत्य की ही होगी।” वहीं इस संबंध में महाराष्ट्र राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

यह भी पढ़ें:North and Central India heat wave alert: उत्तर और मध्य भारत भीषण गर्मी की चपेट में

इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जमीन के टुकड़े (भूखंड) और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक अस्थायी कुर्क के आदेश जारी किए हैं। यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ी है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने इस मामले में महाराष्ट्र के बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी। एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी।

Hindi banner 02