Gujarat

Movement in gujarat: गुजरात में एक और आंदोलन की आग, रास्ते पर उतरे सरकारी कर्मी

Movement in gujarat: शिक्षकों ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है

गांधीनगर, 03 सितंबरः Movement in gujarat: गुजरात में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव निकट आ रहा है। वैसे-वैसे सरकार के लिए दिक्कत बढ़ती जा रही है। क्योंकि राज्य में आंदोलनों का दौर चल पड़ा है। इसी कड़ी में आज से शिक्षकों ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। शिक्षकों के इस आंदोलन में अन्य विभाग के कर्मचारी भी शामिल हो गए है।

राज्य के अनेक जिलों में रैलियों के माध्यम से हजारों की संख्या में कर्मचारी कलेक्टर को आवेदन देने के लिए निकल पड़े है। इसमें गुजरात राज्य संयुक्त कर्मचारी मोर्चा की ओर से आयोजन किया गया है। गांधीनगर के सत्याग्रह छावनी में हजारों की संख्या में कर्मचारी पोस्टर और बेनर लेकर रैली निकालने के लिए पहुंच गए। लेकिन पुलिस की ओर से बेरिकेट लगाकर उन्हें आगे बढ़ने से रोका गया।

अहमदाबाद में सड़क पर उतरे शिक्षक

अहमदाबाद में आचार्य संघ की ओर से रैली का आयोजन किया गया। इसमें पुरानी पेंसन योजना, ग्रेड-पे, 7वां वेतन आयोग की मांग के साथ हजारों शिक्षकों ने गांधी आश्रम के यहां प्रदर्शन किया। विविध मांग को लेकर उन्होंने आगामी समय में अपना आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना की मांग को कांग्रेस पार्टी की ओर से समर्थन दिया गया है। पार्टी के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा है कि हमारी पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना का वादा किया है और हमारी राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने पुरानी पेंशन योजना लागू की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Workshop on national panchayat award organized in ranchi: रांची में राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार को लेकर कार्यशाला आयोजित

Hindi banner 02