Mohan bhagwat

Mohan bhagwat on varanasi visit: वाराणसी पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

  • संघ प्रमुख का काशी में पांच दिनी प्रवास

Mohan bhagwat on varanasi visit: गाजीपुर के सिद्धपीठ हथियाराम मठ के रजत जयंति समारोह में शिरकत

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 24 मार्च: Mohan bhagwat on varanasi visit: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत वाराणसी के 5 दिवसीय दौरे पर हैं। इसी कड़ी में आज वे (Mohan bhagwat on varanasi visit) गाजीपुर के सिद्धपीठ हथियाराम मठ पहुंचे। वृदाम्बिका शक्तिपीठ में सिद्धिदात्री बुढिय़ा माई का दर्शन के साथ ही पूजन-अनुष्ठान किया। सरसंघचालक मोहन भागवत यहां पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज के गद्दी पर आसीन होने की रजत जयंती समापन समारोह में शामिल हुए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी में अपने प्रवास के दौरान (Mohan bhagwat on varanasi visit) वह बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के साथ गंगा आरती में भी हिस्‍सा ले सकते हैं। साथ ही आध्यात्मिक जागरण द्वारा राष्ट्र उन्नयन अधिष्ठान विषयक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। आपने मठ की ओर से संचालित महाविद्यालय की छात्राओं के साथ संवाद किया। महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज का आशीर्वाद लिया।

भागवत राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Mohan bhagwat on varanasi visit) के पदाधिकारियों से भी मुलाकात किया। उनके मठ आगमन पर हाथों में कलश लिए कॉलेज की छात्राओं ने वैदिक रीति से स्वागत किया। आरएसएस सरसंघचालक भागवत वाराणसी (Mohan bhagwat on varanasi visit) के लिए रवाना हुए। यहां उनका निवास विश्व संवाद केंद्र, लंका है। सरसंघचालक 24 की शाम दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। बाबा का दर्शन के साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम भ्रमण करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Varanasi campus placement: वसंत महिला महाविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन

अगले दिन 25 को सुबह से शाम तक काशी प्रांत में विविध क्षेत्रों में कार्य करने वाले प्रचारक बंधुओं के साथ बैठक करेंगे। वहीं 26 की सुबह प्रांत के संगठन श्रेणी (बौद्धिक शिक्षण प्रमुख, प्रांत व्यवस्था प्रमुख व उनके सहयोगियों) के साथ बैठक होगी। दोपहर बाद जागरण श्रेणी (प्रांत संपर्क प्रमुख, प्रांत सेवा प्रमुख, प्रांत प्रचार प्रमुख व सहयोगियों) और प्रांत टोली के अंतर्गत कार्यवाह और प्रचारक व उनके सहयोगियों के साथ होंगे।

काशी प्रवास के अंतिम दिन 27 को शाम छह से रात 8.30 बजे तक सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan bhagwat on varanasi visit) बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित कुटुम्ब स्नेह मिलन समारोह में शामिल होंगे। इसमें सपरिवार शामिल काशी महानगर में रहने वाले नगर स्तर पर्यंत सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। संघ प्रमुख 27 की रात ही लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

Hindi banner 02