Meeting For Lok Sabha General Elections

Meeting For Lok Sabha General Elections: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी ने अधीनस्थों के कसे पेंच

whatsapp channel

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 22 मार्चः
Meeting For Lok Sabha General Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.राजलिंगम ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के पेंच कस दिए। इनकी अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की तैयारियो के संबंध में प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक हुई।

क्या आपने यह पढ़ा… Virat Kohli Record: इतिहास रचने से एक कदम दूर किंग कोहली, बस बनाने होंगे इतने रन

उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत सौपे गए अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता एवं गंभीरता से करें। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में जिलाधिकारी ने कार्मिकों का डाटाबेस, पिंक बूथों सहित समस्त बूथों पर आवश्यक सुविधाएं, निर्वाचन सामग्री, पार्टी रवानगी स्थलों पर की जाने वाली तैयारियां, कार्मिकों का प्रशिक्षण, रेंडमाइजेशन की तैयारी, मास्टर ट्रेनर्स की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण, कार्मिकों के बेहतर ट्रेनिंग की व्यवस्था, उनके गुणवत्ता परक प्रशिक्षण ड्यूटी में लगे कार्मिकों के मतदान की व्यवस्था, मतगणना की कार्य योजना, दिव्यांग मतदाताओं हेतु बूथों पर की जाने वाली व्यवस्था, शांति व्यवस्था, नामांकन स्थलों, पार्टी रवानगी आदि स्थलों पर टेंटेज व्यवस्था, निर्वाचन के दृष्टिगत समुचित वाहनों का प्रबंध एवं व्यवस्थित ढंग से उनकी परिवहन की ठोस कार्य योजना तैयार करने, निर्वाचन लेखन सामग्री आदि पर चर्चा करते हुए ठोस कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, एडीएम सिटी आलोक कुमार वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विपिन कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रोटोकॉल सहित अन्य संबंधित प्रभारी अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।