Dr shyam narayan dubey

Mau corona vaccination: टीकाकरण में आयी तेजी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता युवाओं को कर रहीं जागरूक

Mau corona vaccination: गृह-भ्रमण के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर टीकाकरण के लिये कर रहीं प्रेरित

रिपोर्टः पवन सिंह

मऊ, 20 जनवरीः Mau corona vaccination: देश में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इस संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सरकार द्वारा बार-बार खुद का वैक्सीनेशन करवाने की सलाह दी जाती हैं। इस बीच मऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्याम नारायण दुबे ने बताया कि जनपद में 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण (Mau corona vaccination) के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार काम कर रहा है। जिले में अब तक किशोर-किशोरियों को 74,596 प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। वहीं पोर्टल पर 1000 किशोर-किशोरियों ने अपना स्लॉट बुक करा लिया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सभी के सहयोग से हम जल्द लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे।

प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) गीता तिवारी ने बताया कि जिले में युवाओं में कोविड-19 टीकाकरण (Mau corona vaccination) के जागरूकता के अभियान में प्रत्येक ब्लॉक के सभी गांव में घर-घर जाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा युवाओं से मिलकर उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है, साथ ही उन्हें टीकाकरण से होने वाले फायदे और बचाव के बारे में भी पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Surat processing mill fire: सूरत के प्रोसेसिंग मिल में लगी आग, तीन लोगों की हुई मौत

ऐसे ही परदहां ब्लॉक के विभिन्न गांव में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा गृह-भ्रमण अभियान के तहत प्रत्येक घर में पहुंचकर वहां पर मौजूद किशोर-किशोरियों से संपर्क कर उन्हें वैक्सीनेशन की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। ब्लॉक के 212 संचालित केन्द्रों के अंतर्गत आने वाली 180 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रत्येक कार्य दिवस में कोविड प्रोटोकॉल के साथ युवाओं को संवेदीकरण का कार्य कर रही हैं।

यूएनडीपी के डिस्ट्रिक्ट कोल्ड चैन मैनेजर कामाख्या मौर्य ने बताया कि जिले में अब तक कोशोर किशोरियों को लगाये जाने वाला कोरोना प्रतिरोधक टीका 15000 वायल आया था। जिसे सभी कोल्ड चैन सेन्टरों पर भिजवा दिया गया है, वहां से आवश्यकतानुसार प्रत्येक सत्र स्थलों पर समय पर उपलब्ध करा दिया जाता है।

Hindi banner 02