Mask girl

Masks no longer mandatory: इस राज्य में 2 अप्रैल से हटेंगे सभी कोरोना प्रतिबंध, अब मास्क अनिवार्य नहीं

Masks no longer mandatory: 2 अप्रैल से हटेंगे सभी कोरोना प्रतिबंध, कैबिनेट में लिया गया फैसला

मुंबई, 31 मार्च: Masks no longer mandatory: महाराष्ट्र कैबिनेट ने एक अहम फैसला लिया है. 2 अप्रैल से महाराष्ट्र में सभी कोरोना प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे। गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी है। कोरोना महामारी फैलने के बाद राज्य पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक था।

साथ ही शनिवार 2 अप्रैल से मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा। कोविड मामलों की संख्या में कमी को देखते हुए राज्य में सभी कोविड-19 प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “जैसे ही गुडी गिरने लगेगी, महाराष्ट्र में सभी कोविड प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे.

2 अप्रैल से नवरात्रि और हिंदू नव वर्ष, गुडी पड़वो, चेती चंद शुरू हो रहे हैं। राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मास्क के इस्तेमाल की सलाह दी गई थी लेकिन अब यह अनिवार्य नहीं है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़ें:3 terrorists arrested with 12 kg RDX: 12 किलो RDX के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार, इस शहर में सीरियल ब्लास्ट की थी योजना

Hindi banner 02