kirkire Delhi Hindi Academy

Lyricist Swanand Kirkire: मशहूर लेखक और गीतकार स्वानंद किरकिरे बने दिल्ली हिंदी अकादमी के नए उपाध्यक्ष

Lyricist Swanand Kirkire: स्वानंद किरकिरे के अनुभवों से दिल्ली हिंदी अकादमी को भाषा और संस्कृति के प्रसार में मिलेगी मदद- मनीष सिसोदिया

  • कोरोना की चुनौतियों के बीच दिल्ली के नागरिकों के तनाव को दूर करने का काम करेगी दिल्ली हिंदी अकादमी- मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली, 08 जुलाई: Lyricist Swanand Kirkire: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं दिल्ली हिंदी अकादमी के अध्यक्ष मनीष सिसोदिया ने आज अकादमी की पहली गवर्निंग बॉडी बैठक में मशहूर लेखक और गीतकार स्वानंद किरकिरे को दिल्ली हिंदी अकादमी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया। उपमुख्यमंत्री ने मनीष सिसोदिया कहा कि स्वानंद किरकिरे के अनुभवों से अकादमी को भाषा और संस्कृति का प्रसार करने में काफी मदद मिलेगी।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना से लोगों के जीवन में काफी तनाव आया है।  इसलिए जरूरी है कि लोगों को पुनः कला और संस्कृति से जोड़ा जाए, (Lyricist Swanand Kirkire) ताकि उनका तनाव कम हो सके और वे दोबारा उत्साह के साथ जीवन को जियें। उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौतियों ने हमें अकादमी के कामकाज पर नए सिरे से सोचने का अवसर दिया है। कोरोना की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अब यह भी आवश्यक है कि अकादमी को अपने कार्यक्रमों के स्वरूप को उसके अनुसार बदलना होगा। उपमुख्यमंत्री ने अकादमी के पदाधिकारियों को इस दिशा में काम करने का निर्देश दिया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में दिल्ली हिंदी अकादमी हिंदी (Lyricist Swanand Kirkire) भाषा, साहित्य और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में दिल्ली हिंदी अकादमी साहित्यकारों को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान योजना के तहत सम्मान-पुरस्कार देती है। साथ ही, अकादमी हिंदी पखवाड़ा, राष्ट्रीय कवि सम्मेलन, संगोष्ठी व अन्य संस्कृति कार्यक्रमों के माध्यम से भाषा व संस्कृति का प्रसार करने का काम करती है।

यह भी पढ़े…..COVID-19 Genome Sequencing Lab: अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 जीनोम सीक्वेंसिंग लैब का किया उद्घाटन