Lecture on Geeta: बीएचयू में प्रोफेसर सत्यदेव राय ने दिया गीता पर व्याख्यान

Lecture on Geeta: मालवीय भवन में आयोजित गीता प्रवचन के तहत रक्षा मंत्रालय के पूर्व संयुक्त निदेशक प्रोफेसर सत्यदेव राय के गीता प्रवचन में उपस्थित रहे विश्वविद्यालय के अध्यापक एवं छात्र

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 19 फरवरीः
Lecture on Geeta: गीता संस्कृत साहित्य का वह अमर ग्रंथ है जिसकी शिक्षा संदेशों से मानव समाज सहस्राब्दियो से लाभांवित होता रहा है और अपने कल्याण का मार्ग प्रस्तुत करता आ रहा है। उक्त विचार मालवी भवन में रविवासरीय गीता प्रवचन में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रक्षा मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व संयुक्त निदेशक प्रोफेसर सत्यदेव राय ने व्यक्त किए।

क्या आपने यह पढ़ा… Bharat: भारत की आत्मा को पहचानने की ज़रूरत: गिरीश्वर मिश्र

प्रोफेसर राय ने कहा कि आज आवश्यकता है कि हम युवा पीढ़ी को गीता जैसे शास्त्र से परिचित करावे तभी समाज में शांति सद्भाव स्थापित होगा और राष्ट्र का चतुर्दिक विकास होगा।

आरंभ में अतिथियों का स्वागत सचिव प्रोफेसर उपेंद्र कुमार त्रिपाठी ने की। गीता पाठ सत्यनारायण पांडेय ने और भजन गायन संगीत एवं मंच कला संकाय के छात्रों ने किया। सभा का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन संयुक्त सचिव डॉक्टर शरदिदु कुमार त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर भारी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्र, अध्यापक और कर्मचारी उपस्थित रहे।

HTML
Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें