Lecture at Malviya Bhawan

Lecture at Malviya Bhawan: बीएचयू के मालवीय भवन में प्रख्यात विद्वान प्रोफेसर कमला पाण्डेय का सारगर्भित व्याख्यान

Lecture at Malviya Bhawan: अपने समस्त कर्मों को ईश्वर को समर्पित करता हुआ व्यक्ति कभी भी कर्मों के फल का भोक्ता नहीं होता: कमला पाण्डेय

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 03 दिसंबर: Lecture at Malviya Bhawan: ॐ अक्षर ब्रह्म है, जीवात्मा अध्यात्म है और भूतों के भाव को उत्पन्न करने वाला जो त्याग है वह कर्म नाम से कहा गया है गीता में। उक्त उदगार रविवासरीय गीता प्रवचन के तहत मालवीय भवन में, प्रख्यात विद्वान एवं रक्षत गंगाम महाकाव्य की रचयिता प्रो. कमला पाण्डेय ने व्यक्त की।

प्रो. पाण्डेय ने कहा कि, ईश्वर का सदा स्मरण करता हुआ और अपने समस्त कर्मों को ईश्वर को समर्पित करता हुआ व्यक्ति कभी भी कर्मों के फल का भोक्ता नहीं होता। यहीं गीता एवं उपनिषद् शास्त्र का प्रतिपाद्य है। आरंभ में अतिथियों का स्वागत गीता समिति के सचिव प्रो. उपेंद्र कुमार त्रिपाठी ने किया।

भजन की उस्थापना बसुधा दीक्षित द्वारा हुई। तबले पर संगीत दिया अपूर्व कृष्णा तिवारी ने। गीता वाचन सत्यनारायण पांडे ने किया। सभा का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन संयुक्त सचिव डॉ. शरदिंदु कुमार त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर भारी संख्या मे विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के छात्र, कर्मचारी एवं प्राध्यापक गण उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश में एक बार फिर खिला ‘कमल’, शिवराज सिंह चौहान भारी मतों से जीते

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें