nupur sharma

Kolkata police notice to nupur sharma: नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस का नोटिस, इस तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया

Kolkata police notice to nupur sharma: कोलकाता पुलिस ने नुपूर शर्मा को पूछताछ के लिए 20 जून को बुलाया

नई दिल्ली, 13 जूनः Kolkata police notice to nupur sharma: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाली भाजपा की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अब कोलकाता पुलिस ने नोटिस जारी किया है। पुलिस ने उन्हें 20 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। भाजपा की निष्कासित प्रवक्ता के खिलाफ पूर्वी मिदनापुर में रविवार को प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इसी मामले में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा से निलंबित कर दी गईं प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने इस मामले में महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए सोमवार को समय मांगा। पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया था। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शर्मा को समय दे दिया गया है और वह सोमवार को भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश नहीं होंगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Adabi kavya gosthi: अदब गोशा की बड़वानी इकाई की ओर से राजपुर में एक साहित्यिक काव्य गोष्ठी आयोजित की गई

उन्होंने बताया कि रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। नूपुर ने एक समाचार चैनल पर बहस के दौरान कथित आपत्तिजनक बयान दिया था। भाजपा के पूर्व पदाधिकारी नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ जिंदल के कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में रविवार शाम पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं की विवादित टिप्प्णियों को लेकर कुछ लोगों ने बेथुआडहरी स्टेशन पर लोकल ट्रेन पर हमला किया और उसे नुकसान पहुंचाया। पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हमले में स्टेशन के कुछ कर्मचारी और कृष्णानगर-लालगोला लोकल ट्रेन के यात्री घायल हो गए। हालांकि, पिछले दो दिनों से हिंसा का सामना कर रहे हावड़ा और मुर्शिदाबाद जिलों में रविवार को स्थिति काफी हद तक शांतिपूर्ण रही।

Hindi banner 02