Gujarat rain

Heavy rain likely in gujarat: गुजरात में तीन दिन भारी वर्षा की संभावना, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Heavy rain likely in gujarat: मौसम विभाग ने राज्य में आगामी तीन दिन कड़ाके और आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना व्यक्त की

गांधीनगर, 12 अगस्तः Heavy rain likely in gujarat: गुजरात में सार्वत्रिक बारिश का तीसरा दौर शुरु हो गया है। ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में आगामी तीन दिन कड़ाके और आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। अहमदाबाद सहित समग्र राज्य में इसका प्रभाव रहेगा। बंगाल की खाडी में बने वेलमार्क लो प्रेशर सिस्टम मध्यप्रदेश के पूर्व हिस्से में पहुंचा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Go air flight news: मालदीव जा रही गो एयर की फ्लाइट को कोयंबटूर में कराया गया लैंड, जानें क्या थी वजह…

जानकारी के अनुसार सौराष्ट्र के उत्तर-पूर्व अरब समुन्द्र में एक नया लो-प्रेशर सिस्टम बना है। इन दोनों सिस्टम के कारण राज्य के अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा, खेडा, वडोदरा, अरवल्ली, राजकोट, जामनगर, द्वारका, सूरत, तापी, नवसारी, डांग, साबरकांठा, बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा, वलसाड में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

नर्मदा बांध के सतह पर प्रति घंटे पांच सेन्टीमीटर की वृद्धि हो रही है इस समय नर्मदा बांध का जलस्तर 132.74 मीटर पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने के कारण इस वर्ष बांध संपूर्णरूप से भरने की संभावना है। बांध का महत्तम जलस्तर 138.86 मीटर से अब मात्र 5.94 मीटर की दूर है।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण गुजरात के उकाई बांध से तापी नदी में पानी छोड़ने पर तापी नदीं दो किनारों पर बह रही है। इससे बारडोली के हरिपुरा का लो-लेवल कोजवे पानी में डूबने से 12 गांव बारडोली के मुख्यमार्ग से संपर्क विहिन हो गए है।

महीसागर जिले में कडाणा बांध का लेवल 396.04 फीट पहुंच गया है। खानपुर तहसील में भादर बांध का स्तर 119.90 मीटर पर पहुंचा है। उत्तर गुजरात में धरोई बांध में पानी आय में सतत वृद्धि होने से धरोई में जलस्तर 9.5.90 फीट पर पहुंच चुका है।

Hindi banner 02