ABU 3

Health officer check medical institute facility: ऊंची चोटी पर स्थिति चिकित्सा संस्थान पर उपलब्ध सुविधाओं का स्वास्थ्य अधिकारी ने लिया जायजा

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, आबू पर्वत का किया औचक निरीक्षण

Health officer check medical institute facility: सेक्टर में 15 से 18 के बच्चों का कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत करने के दिये निर्देश

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 16 फरवरीः Health officer check medical institute facility: राज्य की सबसे ऊंची चोटी पर स्थिति चिकित्सा संस्थान पर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, आबू पर्वत का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने औचक निरीक्षण (Health officer check medical institute facility) किया। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिले के आमजन को तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा (Health officer check medical institute facility) ले रहे हैं।

Health officer check medical institute facility: सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने चिकित्सा संस्थान के सेक्टर की कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं योजना की स्थिति के बारे में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी से जानकारी ली साथ ही सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा की सीएचसी सेक्टर के सभी नागरिकों एवं मरीजों को समय पर सुविधा मिले यह ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य है साथ ही सीएचसी सेक्टर में 15 से 18 के बच्चों का कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत जल्द से जल्द करने का निर्देश दिये।

क्या आपने यह पढ़ा…… Valsad school Godse award: गुजरात में गोडसे पर मिला अवॉर्ड, वलसाड के खेल अधिकारी को किया गया सस्पेंड

Health officer check medical institute facility: सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने विभिन्न सरकारी चिकित्सा संस्थान में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गहराई से जानकारी लेकर अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना व जांच योजना, मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण, साफ सफाई व स्टाफ की उपस्थिति सम्बन्धित रिकॉर्ड का गहराई से निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि चिकित्सा संस्थान के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बताया की गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जाँच समय रहते करना आवश्यक साथ ही गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया। निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए। इस दौरान चिकित्सा अधिकारी प्रभारी के साथ चिकित्सा अधिकारी व अन्य नर्सिंग कर्मचारी उपस्थिति रहें।

Hindi banner 02