Ahmed patel

Gujarat riots case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस कांग्रेस नेता ने रची साजिश, जांच दल ने कहा…

Gujarat riots case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रची साजिशः विशेष जांच दल

गांधीनगर, 16 जुलाईः Gujarat riots case: गुजरात पुलिस ने कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए दावा किया कि वह तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल की “बड़ी साजिश” का हिस्सा थीं। सीतलवाड़ उन दो व्यक्तियों में से एक हैं जिन्हें हाल ही में अहमदाबाद की अपराध शाखा ने 2002 के गुजरात दंगों के सिलसिले में लोगों को झूठा फंसाने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

वह 2002 के दंगों के बाद राज्य में भाजपा सरकार को बर्खास्त करने के लिए दिवंगत कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के इशारे पर की गई एक “बड़ी साजिश” का हिस्सा थीं, जैसा कि सत्र अदालत के समक्ष पुलिस के विशेष जांच दल द्वारा दायर एक हलफनामे में दावा किया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Must seek permission second marriage: इस राज्य में दूसरी शादी के लिए अब लेनी होगी अनुमति, सरकार ने जारी किया आदेश

विशेष जांच दल द्वारा किए गए दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस ने आज कहा कि वह “स्वर्गीय अहमद पटेल के खिलाफ लगाए गए शरारती आरोपों का स्पष्ट रूप से खंडन करती है।

यह सांप्रदायिक नरसंहार के लिए किसी भी जिम्मेदारी से खुद को मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री की व्यवस्थित रणनीति का हिस्सा है। जब वे 2002 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस नरसंहार को नियंत्रित करने की उनकी अनिच्छा और अक्षमता के कारण ही भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मुख्यमंत्री को उनके राजधर्म की याद दिलाई थी।”

Hindi banner 02