faisal ahmed patel

Faisal Patel: कांग्रेस संकटमोचक रहे अहमद पटेल के पुत्र ने बढ़ाया कांग्रेस का संकट

Faisal Patel: अहमद पटेल के पुत्र फैसल के ट्वीट से मिले संकेत

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
नई दिल्ली, 04 अप्रैल
: Faisal Patel: गुजरात से आने वाले अहमद पटेल को सोनिया गांधी का करीबी और कांग्रेस का संकटमोचक समझा जाता था। लेकिन अब अहमद पटेल के निधन के बाद उनके बेटे फैसल पटेल ही कांग्रेस का संकट बढ़ाते दिख रहे हैं। इस बात का संकेत उन्होंने ट्वीट कर दिया है। फैसल ने लिखा, ‘इंतजार करके थक गया हूं। हाईकमान से प्रोत्साहन नहीं मिल पा रहा है। मैं अपने विकल्पों को खुला रखकर चल रहा हूं।’ उनके इस ट्वीट को फैसल पटेल के अगले राजनीतिक कदम से जोड़कर देखा जा रहा है।

इस ट्वीट को फैसल पटेल (Faisal Patel) के अगले राजनीतिक कदम से जोड़कर देखा जा रहा है। यहां तक कहा जाने लगा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस छोड़कर किसी और दल का हाथ थाम सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि फैसल पटेल (Faisal Patel) के पिता अहमद पटेल दशकों तक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का हिस्सा रहे और सोनिया गांधी के करीबी थे। नवंबर 2020 में अहमद पटेल का कोरोना के चलते निधन हो गया था। फैसल पटेल ने अपने ट्वीट में इस बात का कोई जिक्र नहीं किय़ा है कि वह हाईकमान से किस तरह के प्रोत्साहन की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि उनके राजनीतिक बैकग्राउंड को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में पदार्पण कर सकते हैं और कांग्रेस की बजाय किसी और राजनीतिक दल के जरिए वह ऐसा कर सकते हैं।

Faisal Patel

प्रोत्साहन न मिलने वाली बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद वह गुजरात में अहम भूमिका की उम्मीद कांग्रेस से कर रहे थे, जो उन्हें नहीं मिल पाई। इससे पहले फैसल पटेल ने इस बात का संकेत दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस के टिकट पर भरूच से इलेक्शन लड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Gujarat connection of Gorakhnath temple attack: यूपी गोरखनाथ मंदिर हमला का निकला गुजरात कनेक्शन

Hindi banner 02