Dr. BK yadav honored

Dr. BK yadav honored: वैक्सीन के बेहतर प्रबंधन के लिए सम्मानित हुए डॉ बीके यादव व कामाख्या मौर्य

Dr. BK yadav honored: इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश मिशन निदेशक अर्पणा उपाध्याय ने किया

रिपोर्टः पवन सिंह

मऊ, 21 अप्रैलः Dr. BK yadav honored: नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत यूएनडीपी के सहयोग से 17 से 20 अप्रैल तक आयोजित की गई ई-विन प्रशिक्षण कार्यशाला लखनऊ में प्रदेश में टाप टेन में आठवीं रैंक जिले को प्राप्त होने पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बीके यादव और यूएनडीपी के कामाख्या मौर्य को सम्मानित किया गया। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेश अग्रवाल ने दी।

सीएमओ डॉ. अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यशाला में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बीके यादव ने प्रतिभाग किया जिसमें यूएनडीपी के कामाख्या मौर्य भी शामिल रहे। इस कार्यशाला में वैक्सीन मैनेजमेंट एवं कोविड-19 प्रबंधन एवं वैक्सीन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जनपद के अधिकारी भी सम्मिलित हुए।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश मिशन निदेशक अर्पणा उपाध्याय ने किया। इस दौरान बेहतर कार्य करने वाले जिले के प्रबंधकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बीके यादव ने बताया कि नियमित टीकाकरण को लेकर वैक्सीन की मैनेजमेंट किए जाने के साथ ही इन दिनों बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए लखनऊ में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था। जहां एनएचएम की मिशन निदेशक ने कई निर्देश भी दिए।

इस दौरान बेहतर मैनेजमेंट को लेकर मऊ के यूएनडीपी जिला प्रतिनिधि कामाख्या मौर्य और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी कार्यालय के स्टाफ को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में डीजी हेल्थ, जीएमआरआई, राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी, राज्य प्रतिनिधि यूएनडीपी, यूनिसेफ़, डब्ल्यूएचओ के अधिकारी मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Mumbai-banaras shikshak special trains: मध्य रेल मुंबई-बनारस के बीच चलाएगी शिक्षक स्पेशल ट्रेनें

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें