Dhanbad crime control

Dhanbad crime control: अपराध नियंत्रण की दिशा में उठाए जाएंगे कड़े कदम

Dhanbad crime control: जिले में स्थापित किया जाएगा ट्रॉमा सेंटर, सात स्थानों पर ब्लड सेपरेशन मशीन

  • सदर व एसएनएमएमसीएच को किया जाएगा अपग्रेड
  • राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार कटिबद्ध

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 23 फ़रवरी:
Dhanbad crime control: अपराध नियंत्रण की दिशा में कड़े कदम उठाए जाएंगे। राज्य सहित जिले का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। विधि व्यवस्था को मजबूत बनाया जाएगा। लोगों को बेहतर मौलिक अधिकार देने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे।

उपरोक्त बातें स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज सर्किट हाउस में उपायुक्त, एसएसपी, डीडीसी, एसडीओ, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष तथा प्रतिनिधियों के साथ स्थानीय मुद्दों पर बैठक करने के बाद बताई।

उन्होंने कहा कि जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) को विभिन्न मेडिकल इक्विपमेंट लगाने के लिए 7.5 करोड़ रुपए की राशि दी है। इसी प्रकार सदर अस्पताल के विकास के लिए पहले ही आठ करोड़ रूपए दिए गए हैं।

जिले में एक ट्रॉमा सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। जहां अधिक दुर्घटनाएं होती है वैसे सात स्थानों पर ब्लड सेपरेशन मशीन स्थापित किया जाएगा। जिससे रेड ब्लड सेल्स, व्हाइट ब्लड सेल्स, ब्लड प्लाज्मा और प्लेटलेट्स को अलग करने की सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि जिले में ट्रॉमा सेंटर स्थापित करने के लिए अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई। पूर्व में आवंटित बजट की राशि को खर्च करने पर भी चर्चा की गई।

Share market rising: शेयर बाजार बढ़त के साथ कर रहा कारोबार, सेंसेक्स 57 हजार के पार

सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। 1600 से अधिक चिकित्सकों की भर्ती की गई है। प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। एएनएम, जीएनएम का मानदेय बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कोरोना काल में सरकार ने बेहतरीन काम करते हुए हर नागरिक को सुरक्षित रखने का भरपूर प्रयास किया है। महामारी के कारण जान गंवाने वाले एक-एक शव का अंतिम संस्कार जिला प्रशासन ने परिवार के सदस्य की भूमिका निभाते हुए किया है।

बैठक में मंत्री बन्ना गुप्ता, उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, डीडीसी शशि कुमार सिंह, एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी, पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह वह अन्य लोग शामिल थे।

Hindi banner 02