546def84 9596 4eba a652 d6ad813a563c

कोरोना (Corona) संक्रमण बढ़ा, 10 कंटेनमेंट जोन बनाए गए, लगाया गया कर्फ्यू

(Corona)

कोरोना (Corona) संक्रमण बढ़ा, 10 कंटेनमेंट जोन बनाए गए, लगाया गया कर्फ्यू

रिपोर्टः शैलेष रावल

धनबाद, 05 अप्रैलः कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। जिले में एक बार फिर 10 नए कंटेनमेंट और बफर जोन बनाए गए हैं। इन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मालूम हो कि इससे पहले बीते शनिवार को भी चार इलाकों को कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित किया जा चुका है। सभी संबंधित इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद अपर समाहर्ता सह धनबाद जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सीईओ श्याम नारायण राम ने पॉजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन बनाने एवं तत्काल प्रभाव से इन इलाकों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगाने को कहा है।

ADVT Dental Titanium

अपर समाहर्ता ने बताया कि धनबाद में नावाडीह मौजा के 265 पूर्वी टुंडी ब्लॉक, झा निवास वृंदावन कॉलोनी नियर पेट्रोल पंप सबलपुर, हारमोनी अपार्टमेंट नियर प्रगति नर्सिंग होम सरायढेला, सनफ्लावर अपार्टमेंट नावाडीह, वीर कुंवर सिंह कॉलोनी कार्मिक नगर, मेन रोड राज ग्राउंड के सामने झरिया, नगरी कला तेतुलमारी, राजगंज नंबर 198, खरखरी 307 तथा सी ब्लॉक वार्ड 22 सरायढेला में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

इन सबके निवास स्थान को केंद्र बिंदु मानते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन बनाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि इन सभी इलाकों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है, ताकि अन्‍य लोग संक्रमण की चपेट में न आएं। वहीं उन्‍होंने बताया कि इन इलाकों के अन्‍य सभी लोगों की भी प्राथमिकता के आधार पर कोरोना जांच कराई जाएगी। अपर समाहर्ता ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। तय व्‍यवस्‍था के आधार पर इन इलाकों के लोगों की सारी जरूरतें पूरी की जाएंगी।

यह भी पढ़ें.. तथास्तु फाउंडेशन (Tathastu Foundation) ने शुरू किया गुजरात के ग्रामीण क्षेत्र में मल्टी स्पेश्यालिटी चिकित्सा सुविधा