Congress MLA ganiben thakor

Congress MLA ganiben thakor statement: महिलाओं की सुरक्षा के हित में कांग्रेस विधायक गेनीबेन ठाकोर ने की यह मांग, पढ़ें पूरी खबर

Congress MLA ganiben thakor statement: महिलाएं सुरक्षित नहीं, लाइसन्स वाले हथियार दीजिएः कांग्रेस महिला विधायक गेनीबेन ठाकोर

अहमदाबाद, 17 मार्चः Congress MLA ganiben thakor statement: गुजरात के वाव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक गेनीबेन ठाकोर ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गुजरात में महिलाए सुरक्षित नहीं है, एक भी दिन खाली नहीं जा रहा है जब कोई दुष्कर्म, छेड़छाड़ या युवती की हत्या की घटना सामने न आए। उन्होंने महिलओं की सुरक्षा के लिए गुजरात की लड़कियों को हाथ में बदूंक देने की मांग की है।

विधायक गेनीबेन ठाकोर ने कहा है कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बयान देते हुए कहा है कि गुजरात में महिलाओं और लड़कियों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए उन्हें मात्र कराटे सिखाना ही पर्याप्त नहीं है। जिस क्षेत्र में बूटलेगर, असामाजिक तत्वों के कारण महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार हो रहा है। वहां पुलिस की असरकारक कार्यवाही सामने नहीं आ रही है। इस कारण ऐसे लोगों का मनोबल बढ़ता है।

क्या आपने यह पढ़ा……. Meaning of mandate: जनादेश का आशय: जनता क्या चाहे ?: गिरीश्वर मिश्र

महिलाओं के विरुद्ध ऐसी घटनाओं में 90 प्रतिशत शिकायत पुलिस स्टेशन तक पहुंच ही नहीं पाती है। मात्र 10 प्रतिशत महिलाएं ही पुलिस शिकायत करती है। लेकिन यहां भी पीड़ित महिलाओं को अनेक समस्या का सामना करना पड़ता है। महिलाएं अपने साथ हुई घटना का वर्णन नहीं कर पाती है। इस स्थिति को देखते हुए यदि यदि महिलाओं के पास लाइसन्स वाला हथियार होना चाहिए। इससेअसामाजिक तत्वों में भय रहेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात की महिलाएं, मानसिक रुप से मजबूत हो, स्वरक्षा कर सके। इसके लिए लाइसन्स वाली बदूंक देना अनिवार्य है। इसके अलावा हत्या, बलात्कार, छेड़छाड़ के बाद आत्महत्या के लिए प्रेरित करने जैसी अनेक मामलों के लिए बेरोजगारी को जिम्मेदार ठहराया है। उनहोंने कहा कि गुजरात में रोजगार के अवसर कम है। युवा बेरोजगार है। ऐसे बेरोजगार युवा ड्रग्स और शराब की लत में आकर अपराध को अंजाम देते है।

Hindi banner 02