Ashwin kotwal

Congress MLA Ashwin Kotwal: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका

Congress MLA Ashwin Kotwal: कांग्रेस से नाराज खेडब्रह्मा के विधायक अश्विन कोटवाल आगामी 9 अप्रैल को अपने समर्थकों के साथ भाजपा में हो सकते है शामिल

अहमदाबाद, 29 मार्च: Congress MLA Ashwin Kotwal: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर से झटका लग सकता है। कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो सकते है। अश्विन कोटवाल के भाजपा में शामिल होने की बात की जा रही है। कोटवाल पिछले काफी समय से कांग्रेस से नाराज है। विधान सभा के विपक्ष नेता न बनाए जाने से वे नाराज है और इतना ही नहीं वे पिछले काफी समय से गृह में भी अनुपस्थित है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस से नाराज खेडब्रह्मा (Congress MLA Ashwin Kotwal) के विधायक अश्विन कोटवाल आगामी 9 अप्रैल को अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते है। उल्लेखनीय है कि कोटवाल पहले कांग्रेस में चीफ व्हीप रह चुके है फिलहाल उन्हें इस पद से हटाकर प्रवक्ता नियुक्त किया गया था। लेकिन उन्होंने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली थी। वहीं दूसरी ओर कोटवाल हाल ही में आयोजित गांधीनगर में कांग्रेस के आदिवासी एकता रैली या पार्टी के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी की डीनर बैठक में भी मौजूद नहीं थे। इसको लेकर उनके भाजपा में जाने की अटकलों को बल मिला है।

Congress MLA Ashwin Kotwal

ऐसे में अब कांग्रेस के विधायक के भाजपा में जाने का अंदेशा लगाया जा रहा है। कोटवाल खेडब्रह्मा विधानसभा के वर्ष 2007, 2012 और 2017 के चुनावों में सतत जीत दर्ज कर विधायक चुने गए है। इसके अलावा वह विजयनगर तहसील पंचायत के अध्यक्ष भी है।

क्या आपने यह पढ़ाFriendship with Nature: प्रकृति से दोस्ती होने लगी है..सृष्टि देशमुख

उत्तर गुजरात और आदिवासी क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जगदीश ठाकोर और विपक्ष नेता के तौर पर सुखराम राठवा को नियुक्त किया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने भी गुजरात कांग्रेस नेतृत्व को झटका देने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के अनुसार खेडब्रह्मा की बैठक पर अश्विन कोटवाल या उनके पुत्र को भाजपा टिकट दे सकती है।

Hindi banner 02