Congress Leader Ajay Rai

Congress Leader Ajay Rai: यू पी के नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का सम्मान

Congress Leader Ajay Rai: भूमिहार ब्राह्मण समाज ने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को किया सम्मानित

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 23अगस्त:
Congress Leader Ajay Rai: अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के आला कमान द्वारा प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता, पूर्व मंत्री अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर, समर्थकों में जबरदस्त उत्साह छाया हुआ है. अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद काशी आगमन पर, श्री राय के स्वागत में उमडे जन समूह ने पार्टी में नई स्फूर्ति का संचार कर दिया. प्रदेश में अपनी खोई ज़मीन को पुनः प्राप्त करने हेतु पार्टी नेतृत्व ने, भूमिहार समुदाय के एक जनाधार वाले नेता को प्रदेश कांग्रेस की बागडोर सौंपी है .

प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त होने पर बड़ी संख्या में भूमिहार ब्राह्मण समाज वाराणसी के सदस्यों/ पदाधिकारियों ने चेतगंज स्थित उनके आवास पर पहुंचकर शुभकामनाएं दी।
समाज के वरिष्ठ संरक्षक सदस्यों कविंद्र नारायण सिंह, वीरभद्र राय डॉक्टर के एन राय कमलेश, सुधीर कुमार राय, रविंद्र सिंह ने अजय राय को पुष्प गुच्छ भेंट किया. इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह भाई जी तथा कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम प्रकाश नारायण सिंह के नेतृत्व में कोषाध्यक्ष सदानंद राय, महासचिव अखिलेश कुमार सिंह, संगठन प्रमुख विकास सिंह राजन, अनिल कुमार राय, भास्कर सिंह ,शाश्वत राय, के के राय, नृपेंद्र नारायण सिंह, सत्यप्रकाश सिंह, विपुल सिंह, एड अविनाश सिंह निशू, एड अनिल राय आदि सहित बड़ी संख्या में समाज के सदस्यों ने उपस्थित होकर श्री अजय राय को अंगवस्त्रम एवं पुष्पमाला प्रदान कर जबरदस्त सम्मान किया .

सम्मान के अवसर पर समाज के वरिष्ठ जनों ने अजय को भविष्य में सर्वोत्कृष्ट कार्य करने और देश हित और समाज हित में अच्छे कार्यों को निरंतर करने के लिए शुभकामनायें दी.
विदित है कि अयाचक भूदेव ब्राह्मण समाज प्राचीन काल से राष्ट्र हित,समाज हित और श्रेष्ठ पारंपरिक मूल्यों की स्थापना में सदा सन्नध रहता रहा है. इस समाज ने प्रारम्भ से ही उपलब्ध अवसरों के निर्वहन में प्रतिमान स्थापित किए हैं। आज भी समाज अपनी हर इकाई से अपेक्षा रखता है कि जहां भी,जिस भी क्षेत्र में हो अपने दायित्वबोध को अग्रणी रखे और समाज की प्रतिष्ठा को सर्वोपरि बनाये रखने हेतु संकल्पित रहें.

अपने स्वागत सम्मान से अभिभूत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाज के प्रति आभार व्यक्त किया. आपने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व मिलने के बाद, सर्व समाज के सहयोग से, पार्टी की खोई प्रतिष्ठा को पुनः स्थापित कराने में अथक परिश्रम करेंगे. आपने भरोसा दिलाया कि कार्यकर्ताओ के बल पर पार्टी को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता है. सामाजिक मूल्यों और निष्ठा के लिए तत्पर रहते हुए , भविष्य के प्रति उन्होंने आश्वस्त किया.

यह भी पढ़ें:Health tips: अगर आपके बच्चों में है विटामिन ‘सी’ की कमी तो खिलाएं ये फल!

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें